दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

देश से भागने के दौरान पकड़ी गई दुबई की शहजादी स्पेन में दिखीं

दुबई की एक शहजादी का एक फोटो सोशल मीडिया पर सोमवार को सामने आया जिससे लगता है कि वह स्पेन में हैं और ‘यूरोप में छुट्टियां’ मना रही हैं. उन्हें 2018 में दुबई से भागने के दौरान पकड़ लिया गया था और संयुक्त राष्ट्र की एक समिति ने उन्हें लेकर चिंता जताई थी.

By

Published : Jun 21, 2021, 6:31 PM IST

Princess
Princess

मैड्रिड :एक महिला ने इंस्टाग्राम पर फोटो डाली है जो दिखाती है कि दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतोम की बेटी शेख लतीफा एडॉल्फो सुआरेज मैड्रिड-बरजास हवाई अड्डे पर हैं.

सोशल मीडिया पर तस्वीर डालने वाली महिला की पहचान ब्रिटिश मीडिया ने रॉयल नौसेना की पूर्व सदस्य सायनेड टेलर के तौर पर बताई है. टेलर ने तस्वीर के साथ लिखा है कि लतीफा के साथ यूरोप में छुट्टी मनाना जबर्दस्त है. हम मजे कर रहे हैं. शेख लतीफा के बारे में पूछने पर टेलर ने अन्य टिप्पणी में लिखा कि वह अच्छी हैं.

टेलर, लंदन और मैड्रिड में संयुक्त अरब अमीरात के दूतावासों के साथ-साथ सरकार के दुबई मीडिया दफ्तर ने एसोसिएटिड प्रेस के टिप्पणी के आग्रह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. टेलर ने मई में लतीफा की दुबई के दो मॉल में ली गई तस्वीरों को भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

यह भी पढ़ें-पहली बार यूएई की यात्रा पर जाएंगे इजराइल के विदेश मंत्री

संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने दुबई के शासक अल मकतोम से उनकी बेटी से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने को कहा था. लतीफा (35) 2018 में देश से भाग गई थी लेकिन भारत के अपतटीय क्षेत्र से उन्हें हिरासत में ले लिया गया था.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details