दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

स्वीडन : कुल्हाड़ी के हमले से सात लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

दक्षिणी स्वीडन के एक शहर में एक व्यक्ति ने बुधवार को कुल्हाड़ी से हमला कर सात लोगों को घायल कर दिया, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. पुलिस ने बताया कि हमलावर पुलिस की कार्रवाई में गोली लगने से घायल हो गया और उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Mar 4, 2021, 7:43 PM IST

Sweden
Sweden

स्टॉकहोम :दक्षिणी स्वीडन के एक शहर में एक व्यक्ति ने बुधवार को कुल्हाड़ी से हमला कर सात लोगों को घायल कर दिया, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. पुलिस ने पहले पीड़ितों की संख्या आठ बताई थी, लेकिन अब उसने इस संख्या में संशोधन कर पीड़ितों की संख्या सात बताई है.

पुलिस ने बताया कि हमलावर पुलिस की कार्रवाई में गोली लगने से घायल हो गया और उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जोंकोपिंग क्षेत्र ने बुधवार रात को जारी बयान में बताया कि वेटलांडा में हमलावर ने कुल सात लोग को घायल किया, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. पुलिस ने बताया कि करीब 13,000 लोगों की आबादी वाले इस शहर में हमलावर ने पांच अलग-अलग स्थानों पर लोगों पर हमला किया. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उसने यह हमला क्यों किया.

उसने बताया कि हमलावर पहले भी छोटी-मोटी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है. पुलिस ने स्वीडन की नीति के तहत आरोपी की पहचान उजागर नहीं की. संदिग्ध की आयु 22 वर्ष है और वह अफगानिस्तान का रहने वाला है. स्वीडन के गृह मंत्री मिकाइल डैमबर्ग ने बताया कि मामले के सभी पहलुओं की जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस बारे में भी जांच की जाएगी कि क्या यह आतंकवादी हमला था या नहीं.

यह भी पढ़ें-चीन ने तियानवेन-1 प्रोब यान से ली गई मंगल की तस्वीरें जारी कीं

इससे पहले, स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या इस हमले के पीछे कोई आतंकवादी मकसद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details