दिल्ली

delhi

डायना के 1995 के साक्षात्कार में पारदर्शिता नहीं, प्रिंस विलियम और हैरी ने की निंदा

By

Published : May 21, 2021, 9:31 PM IST

प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी ने बीबीसी द्वारा 25 साल पहले उनकी मां के लिए साक्षात्कार में दिखाई गई 'चालाकी' की निंदा की है. डायना ने उस साक्षात्कार में अपने पति और प्रिंस विलियम एवं हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स के साथ रिश्तों में तनाव के बारे में बात की थी.

प्रिंस विलियम
प्रिंस विलियम

लंदन : प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी ने बीबीसी द्वारा 25 साल पहले उनकी मां के लिए साक्षात्कार में दिखाई गई 'चालाकी' की निंदा की है. डायना ने उस साक्षात्कार में अपने पति और प्रिंस विलियम एवं हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स के साथ रिश्तों में तनाव के बारे में बातें की थी.

निष्पक्ष जांच ने पाया है कि बीबीसी ने 1995 के विवादित साक्षात्कार में अपनी पहचान के अनुरूप उच्च मानकों और पारदर्शिता का पालन नहीं किया.

इसके बाद अलग-अलग बयान जारी कर प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी ने आरोप लगाया कि इससे उनके अभिभावकों के रिश्तों में खटास आया.

दुलर्भ हस्तक्षेप करते हुए विलियम ने कहा कि उनकी मां न केवल 'शरारती संवाददाता' बल्कि बीबीसी के शीर्ष अधिकारियों को लेकर असफल हुई जिन्होंने सख्त सवाल पूछने के बजाय दूसरे पक्ष पर अधिक गौर किया.

वीडियो संदेश में कहा गया, 'जांच के नतीजे चिंताजनक हैं. बीबीसी के एम्पलाेई ने मेरी मां का साक्षात्कार लेने के लिए झूठ और फर्जी दस्तावेज का सहारा लिया. शाही परिवार को लेकर झूठे दावे किए जिसने उनमें (डायना में) मानसिक पीड़ा हुआ था.'

यहां तक कि विलियम के छोटे भाई हैरी ने मीडिया की इस कथित हरकत को अपनी मां की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया.

इसे भी पढ़ें :अमेरिका ने भारत को 50 करोड़ डॉलर से अधिक की कोविड-19 सहायता दी : ह्वाइट हाउस

उन्होंने एक अलग बयान में कहा कि दोहन की संस्कृति और अनैतिक तरीके ने अंतत: उनकी मां की जिंदगी छीन ली.

(भाषा-पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details