दिल्ली

delhi

जर्मनी: अगस्त तक 160 से ज्यादा देशों की यात्रा प्रतिबंधित

By

Published : Jun 10, 2020, 5:27 PM IST

कोरोना महामारी के चलते जर्मनी ने यूरोप के देशों को छोड़कर 160 से ज्यादा देशों की यात्रा के लिए प्रतिबंध को अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि, कोविड-19 महामारी पर काबू पा लेने वाले देशों को ट्रैवल बैन से छूट दी गई है.

Germany Extends Travel Ban
जर्मनी ने ट्रैवल बैन बढ़ाया

बर्लिन : कोरोना महामारी के चलते जर्मनी ने यूरोप के देशों को छोड़कर 160 से ज्यादा देशों की यात्रा के लिए प्रतिबंध को अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है.

जर्मन सरकार ने कोरोना महामारी के कारण 17 मार्च को ट्रेवल बैन से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए थे. इसकी अवधि को बुधवार को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया.

यूरोप के बाहर के तकरीबन सभी देशों के लिए यात्रा पर पाबंदी जारी रहेगी. जर्मनी के नागरिक न तो इन देशों की यात्रा कर पाएंगे और न ही इन देशों के नागरिक जर्मनी आ पाएंगे. हालांकि, कोविड-19 महामारी पर काबू पा लेने वाले देशों को ट्रैवल बैन से छूट दी गई है.

बता दें कि पिछले सप्ताह जर्मनी ने स्विट्जरलैंड, लिचेंस्टाइन, नार्वे, आईसलैंड और ब्रिटेन समेत 27 सदस्यीय यूरोपीय संघ के सभी देशों के लिए यात्रा की पाबंदी को खत्म करने की घोषणा की थी.

कोरोना वायरस के प्रकोप की बात करें तो जर्मनी में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 1,86,516 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 1,70,700 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं और 6,985 एक्टिव केस हैं. जर्मनी में कोरोना से अब तक 8,831 लोगों की मौत हुई है.

पढ़ें-लंदन : प्रदर्शनकारियों ने विंस्टन चर्चिल के स्मारक को किया बदरंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details