दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वह सात दिन तक खुद को पृथक रखेंगे.

By

Published : Dec 17, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Dec 17, 2020, 11:03 PM IST

राष्ट्रपति इमैनुएल
राष्ट्रपति इमैनुएल

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राष्ट्रपति आवास 'एलईसी पैलेस' ने गुरुवार को बताया कि जैसे ही राष्ट्रपति को लक्षण दिखे, उन्होंने फौरन जांच कराई गई. जांच में वह कोरोना संक्रमित पाए गए.

हालांकि, संक्षिप्त बयान में यह नहीं बताया गया है कि मैक्रों में कैसे लक्षण दिखे थे. बयान के मुताबिक, वह सात दिन तक खुद को पृथक रखेंगे और वह अपना काम करना जारी रखेंगे एवं दूरी बनाकर अपनी गतिविधियां करते रहेंगे.

इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. मोदी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा, 'अपने मित्र एमैनुएल मैक्रों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

पीएम मोदी की ट्वीट

पेरिस स्थित फ्रांस के राष्ट्रपति आवास 'एलईसी पैलेस' ने बृहस्पतिवार को मैक्रों के कोरोना संक्रमित होने की घोषणा की. बताया गया कि जैसे ही राष्ट्रपति को कोरोना के लक्षण दिखे, उन्होंने फौरन जांच कराई.

राष्ट्रपति आवास ने पुष्टि की है कि मैक्रों की अगले हफ्ते होने वाली लेबनान की यात्रा को रद्द कर दिया गया है.

मैक्रों और अन्य अधिकारी बार-बार कहते आए हैं कि वे महामारी के दौरान सफाई प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कर रहे हैं और किसी से हाथ नहीं मिला रहे हैं, मास्क पहन रहे हैं तथा लोगों से दूरी बना कर रख रहे हैं.

मैक्रों ने बुधवार को प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स और अन्य मंत्रियों की उपस्थिति में सरकार की साप्ताहिक कैबिनेट बैठक भी की. फिलहाल कैस्टेक्स के कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री सात दिनों के लिए आत्म-पृथक भी हैं.

पढ़ें- कोविड-19 वैक्सीन के परीक्षण में स्पुतनिक वी के घटक का इस्तेमाल करेगी एस्ट्राजेनेका : आरडीआईएफ

कोरोना के चलते फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने पुष्टि की कि उनकी अगले हफ्ते होने वाली लेबनान की यात्रा रद्द हो गई है.

Last Updated : Dec 17, 2020, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details