दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

आने वाले दिनों में कोरोना से बिगड़ सकती है देश की स्थिति : इमरान खान

प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में महामारी के कारण देश में स्थिति बिगड़ सकती है. उन्होंने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की. बता दें, यहां कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 4400 से अधिक हो चुकी है और संक्रमण के कारण 64 लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 9, 2020, 10:39 PM IST

pak pm imran on corona
प्रधानमंत्री इमरान खान

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की. उन्होंने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में महामारी के कारण देश में स्थिति बिगड़ सकती है.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, बुधवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान खान ने कहा, यह एक गलत धारणा है कि यह महामारी देश में धीरे-धीरे फैल रही है और यह तेजी से नहीं फैलेगी, क्योंकि हमारे यहां मृत्यु की संख्या अब तक कम रही है. आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ जाएगी.

प्रधानमंत्री खान ने कहा, 'अगर हम निवारक उपाय नहीं करते हैं तो देश में घातक बीमारी बढ़ेगी, जैसा कि यूरोप में हुआ. इससे हमारे लिए बहुत परेशानी पैदा होगी.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों को खुद ही सामाजिक दूरी बनाकर रखी चाहिए. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है और सरकार व पुलिस जबरदस्ती लोगों को उनके घरों में नहीं रहने के लिए मजबूर नहीं कर सकती है.

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोग खुद से सामाजिक दूरी बनाकर नहीं रखते हैं तो यह घातक वायरस तेजी से फैलेगा और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर बहुत अधिक बोझ डाल देगा.

उन्होंने कहा, पाकिस्तान वैसा पूर्ण लॉकडाउन नहीं कर सकता है, जैसा चीन या यूरोपीय देशों में लगाया गया है. मैं लोगों से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय करने की अपील करता हूं.

बता दें, पाकिस्तान में गुरुवार तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 4400 से अधिक हो चुकी है. यहां संक्रमण के कारण 64 लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं.

पाकिस्तान का पंजाब प्रांत सबसे अधिक प्रभावित है, जहां कोरोना के 2,166 मामले सामने आए हैं. वहीं सिंध प्रांत में भी 1,128 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details