दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

म्यांमार की जेल में सेना के खिलाफ कैदियों का प्रदर्शन

म्यांमार की सबसे कुख्यात जेल में बंद कैदियों ने सत्तारूढ़ सेना के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया. सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में कैदी लोकप्रिय देशभक्तिपूर्ण गाने गा कर और राजनीतिक नारेबाजी कर सत्तारूढ़ सैन्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

By

Published : Jul 23, 2021, 9:03 PM IST

म्यांमार की जेल में सेना के खिलाफ प्रदर्शन
म्यांमार की जेल में सेना के खिलाफ प्रदर्शन

बैंकॉक : म्यांमार की सबसे कुख्यात जेल में बंद कैदियों ने सत्तारूढ़ सेना के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया. सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में कैदी लोकप्रिय देशभक्तिपूर्ण गाने गा कर और राजनीतिक नारेबाजी कर सत्तारूढ़ सैन्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

यंगून की इनसीन जेल में बंद कैदी एक वीडियो में निर्वासित नेता आंग सान सू की और अपदस्थ राष्ट्रपति विन मियंत के समर्थन में नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

कुछ कैदियों के एक वकील ने पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर बताया कि प्रदर्शन कर रहे कैदी राजनीतिक आरोपों के मामले में गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को रिहा करने के अलावा बीमार कैदियों को बेहतर इलाज मुहैया कराने और जेल के नियमों को लचीला बनाने की मांग कर रहे थे.

गौरतलब है कि म्यांमार इन दिनों कोविड-19 महामारी की भयावह लहर का सामना कर रहा है और देश में प्रति दिन संक्रमण के रिकॉर्ड नये मामले सामने आ रहे हैं. म्यांमार की जेलों में कैदियों की संख्या अधिक होने से संक्रमण फैलने का खतरा काफी बढ़ गया है.

इसे भी पढ़े-चीन के कोरोना टीका से बुजुर्गों को सुरक्षा मिलने की कम संभावना.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details