दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

पाकिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने चीनी नागरिक को किया घायल, चीन ने इसे छिटपुट घटना बताया

पाकिस्तान के सबसे बड़े कराची शहर में बुधवार को बंदूकधारियों ने किसी वाहन से जा रहे दो चीनी फैक्टरी श्रमिकों पर गोलियां चलायीं, जिससे उनमें से एक घायल हो गया. चीन ने इसे 'छिटपुट' घटना करार देकर इसे कमतर दिखाने का प्रयास किया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 28, 2021, 6:40 PM IST

Updated : Jul 29, 2021, 1:58 AM IST

पाकिस्तान में हमला
पाकिस्तान में हमला

कराची : पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को मोटरसाइकिल से आये बंदूकधारियों ने कार से जा रहे दो चीनी फैक्टरी श्रमिकों पर गोलियां चलायीं, जिससे उनमें से एक घायल हो गया. एक बचाव अधिकारी एवं पुलिस ने यह जानकारी दी.

वरिष्ठ अधिकारी जावेद अकबर ने कहा कि इस हमले के पीछे की मंशा तत्काल पता नहीं चल पायी है और पुलिस जांच कर रही है.

बचावकर्मी अहमद शाह ने बताया कि दोनों विदेशी चीनी हैं और उनमें एक घायल हो गया. कराची पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत की राजधानी है और वहां चीन की आर्थिक मदद से कई निर्माण परियोजनाएं चल रही हैं.

कुछ सप्ताह पहले पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक कथित आतंकवादी हमले में बस नाले में गिर गयी थी और नौ चीनी एवं चार पाकिस्तानी मारे गये थे. यह बस पाकिस्तानी एवं चीनी श्रमिकों को लेकर जा रही थी.

पढ़ें :नाइजीरिया में बंदूकधारियों के हमले में 35 लोगों की मौत

पाकिस्तान ने कहा था कि यह सड़क हादसा था, लेकिन बाद में जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि समीप में एक आत्मघाती कार बम हमलावर के समय से पहले विस्फोट कर लेने के बाद बस का ड्राइवर नियंत्रण गंवा बैठा और बस नाले में जा गिरी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jul 29, 2021, 1:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details