दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

पुलिस से बचने के लिए म्यांमार में पांच लोग इमारत से कूदे, दो की मौत

म्यांमार के सबसे बड़े शहर यंगून में एक अपार्टमेंट की इमारत में सरकारी सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही छापेमारी से बचने के लिए पांच लोग इमारत से कूद गए. जिनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है.

By

Published : Aug 11, 2021, 6:27 PM IST

Five
Five

बैंकॉक :सरकार एवं मीडिया की खबरों में बताया गया कि छापेमारी से बचने के लिए इमारत से कूदे पांच लोगों में से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. मंगलवार रात को हुई छापेमारी के दौरान सुरक्षा अधिकारियों ने रेडियो बातचीत में कहा कि पांच लोग जिनमें चार पुरुष और एक महिला, पकड़े जाने से पहले इमारत से कूद गए.

उन्होंने बताया कि दो लोगों की मौत हो गई और तीन को घातक चोट आई है. हालांकि बुधवार को सरकार ने एक बयान में कहा कि घटना में आठ लोग शामिल थे. उसने कहा कि दो लोगों की मौत हो गई, तीन अस्पताल में भर्ती हैं और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया.

छापेमारी के लिए जिम्मेदार क्षेत्र के पुलिस अधिकारी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. एक पड़ोसी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि सुरक्षा बलों से बचने के प्रयास में पांच लोग छत पर चढ़ गए और कहीं और जाने की जगह न मिलने पर वे गली में कूद गए. सरकार ने कहा कि सुरक्षा बलों ने यह जानकारी मिलने पर छापा मारा कि अपार्टमेंट में विस्फोटक हो सकते हैं और पटाखे, बारुद और हस्तनिर्मित हथगोले सहित विभिन्न वस्तुओं को जब्त किया गया.

यह भी पढ़ें-सिंगापुर सरकार डिजिटल संपर्क को लेकर उत्साहित, कहा- तरीके तलाशें आसियान, भारत

जब से सेना ने फरवरी में आंग सान सू की की चुनी हुई सरकार को हटा दिया और सत्ता पर कब्जा कर लिया, देश भर में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला चल पड़ा है. राजनीतिक कैदियों के लिए स्वतंत्र सहायता संघ द्वारा रखे गए आंकड़ों के अनुसार तख्तापलट के बाद से अधिकारियों द्वारा 900 से अधिक लोगों की जान ली जा चुकी है जिनमें से अधिकतर सरकार विरोधी प्रदर्शनों का हिस्सा थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details