दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

पाकिस्तान : भारी बारिश से 58 लोगों की मौत, भारी बारिश की चेतावनी

पाकिस्तान में पीछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह भी भारी बारिश होने की आशंका है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 10, 2020, 9:34 AM IST

heavy rains in pakistan
पाकिस्तान में भारी बारिश

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में पिछले तीन दिन से हो रही भारी बारिश के कारण कम से कम 58 लोगों की जान चली गई. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा कि बारिश के कारण आई बाढ़ से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत सर्वाधिक प्रभावित हुआ जहां 19 लोगों की मौत हो गई. एनडीएमए के अनुसार सिंध में 12 और लोगों की मौत हो गई.

प्राधिकरण के अनुसार गिलगित बाल्टिस्तान में दस, पंजाब में आठ, बलूचिस्तान में आठ और पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर में एक व्यक्ति की मौत हो गई. एनडीएमए के अनुसार 15 और लोगों के घायल होने की खबर है.

देश में बारिश और बाढ़ के कारण 158 घर पूरी तरह तबाह हो गए और 128 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सेना राहत एवं बचाव कार्य कर रही है.

पढ़ें -PAK में भारी बारिश का कहर, 10 लोगों की मौत

सेना ने कहा कि दादू जिले में बचाव अभियान चलाया गया जहां 20 गांव जलमग्न हो गए हैं. एनडीएमए ने बलूचिस्तान के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ की जानकारी दी.

सेना कई क्षेत्रों में लोगों को बचाने और उन्हें भोजन और चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने का काम कर रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह भी भारी बारिश होने की आशंका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details