दिल्ली

delhi

चीन में ओमीक्रोन का दूसरा मामला सामने आया

By

Published : Dec 14, 2021, 8:03 PM IST

चीन में 67 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप (Omicron variant) से संक्रमित पाया गया है. संक्रमित व्यक्ति दो हफ्ते से अधिक समय तक पृथक-वास में था. चीन ने ओमीक्रोन स्वरूप का यह दूसरा मामला (China omicron second case) है.

china omicron case
चीन में ओमीक्रोन

बीजिंग :चीन में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का दूसरा मामला (China omicron second case) सामने आया है. दो हफ्ते से अधिक समय तक पृथक-वास में रहने के बाद 67 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप (Omicron variant) से संक्रमित पाया गया है. सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह खबर दी.

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने बताया कि यह व्यक्ति 27 नवंबर को विदेश से लौटा था और दो सप्ताह तक पृथक-वास में रहा, जिस दौरान बार बार की गयी जांच में संक्रमण नहीं पाया गया.

शनिवार को वह दक्षिणी शहर गुआंगझू में अपने घर चला गया और उसने घर में ही अपने आप को पृथक कर लिया. एक दिन बाद सोमवार को उसने नियमित जांच करायी और जिला स्वास्थ्य विभाग ने प्रशासन को बताया कि वह संक्रमित हो गया है.

सीसीटीवी के अनुसार, शहर में और बाद में प्रांतीय स्तर पर की जांच से यह तय हुआ कि वह ओमीक्रोन से संक्रमित है.

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में ओमीक्रोन से पहली मौत ने बजाई खतरे की घंटी

सोमवार को अधिकारियों ने देश में ओमीक्रोन के पहले मामले की घोषणा की थी. जो व्यक्ति इससे संक्रमित हुआ था वह इसी माह के प्रांरभ में यूरोप से आया था. पृथकवास में रहने के दौरान बृहस्पतिवार को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details