दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

बांग्लादेश : मस्जिद में विस्फोट, 12 लोगों की मौत

बांग्लादेश की मस्जिद में एयर कंडीशनर फटने से 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं हादसे में दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

By

Published : Sep 5, 2020, 3:47 PM IST

Bangladesh mosque
बांग्लादेश मस्जिद एयर कंडीशनर विस्फोट

ढाका :बांग्लादेश में नारायणगंज के फतुल्लाह की एक मस्जिद में शुक्रवार की रात ईशा की नमाज के दौरान छह एयर कंडीशनर फटने से 12 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

ढाका में शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी के समन्वयक सामंता लाल सेन ने मीडिया को बताया कि शनिवार सुबह तक 12 लोगों की मौत हो चुकी थी, जो गंभीर रूप से घायल होने के कारण अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे.

37 लोग घायल, 25 की हालत गंभीर
उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात को कम से कम 37 घायलों को इलाज के लिए संस्थान में भर्ती कराया गया. अधिकांश पीड़ित 60 से 70 प्रतिशत तक झुलस चुके थे. वहीं 25 अन्य लोगों की स्वास्थ्य स्थिति भी गंभीर बनी हुई है.

आगजनी के समय 100 लोग थे मौजूद
बताया जा रहा है कि अग्निशमन अधिकारियों को एक गैस रिसाव का संदेह था, जब शुक्रवार को लगभग नौ बजे (स्थानीय समय) पर ईशा (रात) की नमाज अदा करने के बाद मस्जिद से जा रहे थे, तभी ग्राउंड फ्लोर पर सभी आठ एयर कंडीशनर आग की लपटों की चपेट में आ गए. इस बीच तीन मंजिला मस्जिद में लगभग 100 उपासक मौजूद थे.


आगजनी के बाद मची अफरा-तफरी
नारायणगंज में फतुल्लाह पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी शफीकुल इस्लाम ने कहा कि विस्फोटों के कारण मस्जिद की खिड़की के शीशे उड़ गए और छत के पंखे, तार और बिजली के स्विचबोर्ड जल गए.

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : पुंछ में पाक सेना ने की गोलीबारी, भारत ने दिया जवाब

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू
ढाका में अग्निशमन सेवा मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष के अधिकारी कमरुल अहसन ने कहा कि दमकलकर्मियों ने करीब आधे घंटे के व्यस्त प्रयासों के बाद आग की लपटों पर काबू पाया.

जांच के लिए समिति का गठन
बताया जा रहा है कि, बांग्लादेश फायर सर्विस और सिविल डिफेंस ने घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details