दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

भारत समेत अन्य देशों से वैश्विक आपूर्ति चक्र के पुनर्गठन पर अमेरिका कर रहा है बातचीत

पोम्पिओ ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, हम ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान, न्यूजीलैंड, कोरिया गणराज्य और वियतनाम में अपने मित्रों के साथ जानकारियां और बेहतरीन तरीके साझा कर रहे हैं क्योंकि हम वैश्विक अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने की शुरुआत कर रहे हैं.

By

Published : Apr 30, 2020, 3:20 PM IST

Updated : Apr 30, 2020, 5:37 PM IST

photo
अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ

वाशिंगटन : अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि अमेरिका वैश्विक आपूर्ति चक्र के पुनर्गठन को लेकर भारत समेत अपने मित्र देशों से चर्चा कर रहा है.

पोम्पिओ ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में जरूरी दवाइयों के निर्यात से प्रतिबंध हटाने के लिए भारत की प्रशंसा की.

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 31,93,960 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और अब तक 2,27,640 लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में 10,39,909 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 60,967 लोगों की मौत हो चुकी है, जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है.

पोम्पिओ ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, हम ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान, न्यूजीलैंड, कोरिया गणराज्य और वियतनाम में अपने मित्रों के साथ जानकारियां और बेहतरीन तरीके साझा कर रहे हैं क्योंकि हम वैश्विक अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने की शुरुआत कर रहे हैं.

पिछले कुछ सप्ताह के दौरा पोम्पिओ ने विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ कम से कम फोन पर चार बार बताचीत की है और इनमें वैश्विक आपूर्ति चक्र पर भी बातचीत के संकेत मिले हैं.

Last Updated : Apr 30, 2020, 5:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details