दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 29, 2020, 7:51 AM IST

Updated : Jul 29, 2020, 1:26 PM IST

ETV Bharat / international

अमेरिका दूसरे देशों को भी दे सकता है कोरोना की वैक्सीन : ट्रंप

संयुक्त राज्य अमेरिका में मंगलवार दोपहर तक 43 लाख से अधिक कोरोना वायरस के संक्रमित मामले आए हैं, जबकि 1,49,000 से अधिक लोगों की अब तक कोविड-19 वायरस से मौत हो चुकी है.

covid-19-vaccine
covid-19-vaccine

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका दूसरे देशों को भी कोरोना वायरस की वैक्सीन दे सकता है. एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने कहा, 'कोविड-19 का टीका तैयार हो जाने के बाद हम अन्य देशों को भी सप्लाई कर सकते हैं.'

ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, 'जब हमारे पास वह टीका आ जाएगा तो उससे दूसरे देशों की मदद भी करेंगे. ये बहुत ही तीव्र प्रक्रिया होगी और शायद हम दुनिया के अन्य हिस्सों में वैक्सीन की आपूर्ति भी करेंगे, जैसे कि हम वेंटिलेटर और अन्य चीजों के साथ करते हैं जो हम अचानक बना रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन का लक्ष्य इस साल के अंत तक या 2021 की शुरुआत में लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराना है.

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) ने कहा कि अमेरिकी वैज्ञानिकों ने जैव प्रौद्योगिकी कंपनी मॉडर्न द्वारा विकसित संभावित टीका के तीसरे चरण के परीक्षण शुरू कर दिए हैं.

एनआईएच की योजना लगभग 30,000 वयस्क वालेंटियर्स की भागीदारी के साथ कई अमेरिकी नैदानिक ​​अनुसंधान स्थलों पर परीक्षण आयोजित करने की है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं.

पढ़ें :हवाई यात्रा क्षेत्र में 2024 से पहले सुधार के संकेत नहीं

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में मंगलवार दोपहर तक 43 लाख से अधिक कोरोना वायरसा से संक्रमित मामले आए हैं, जबकि 1,49,000 से अधिक लोगों की अब तक कोविड-19 वायरस से मौत हो चुकी है.

Last Updated : Jul 29, 2020, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details