दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान की कवरेज से ब्लूमबर्ग न्यूज प्रतिबंधित

ब्लूमबर्ग न्यूज के पत्रकारों को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार कार्यक्रमों को कवर करने से प्रतिबंधित किया गया है. यह जानकारी ट्रंप के 2020 के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधक ने दी है. उन्होंने ब्लूमबर्ग पर 'पक्षपात' करने का आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 3, 2019, 4:11 PM IST

Trump campaign bars Bloomberg News
फाइल फोटो

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2020 के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधक ने सोमवार को कहा कि वह ट्रंप के चुनाव प्रचार कार्यक्रमों को कवर करने से ब्लूमबर्ग न्यूज के पत्रकारों को प्रतिबंधित कर रहे हैं.

ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान ने ब्लूमबर्ग न्यूज पर 'पक्षपात' करने का आरोप लगाया है. ब्लूमबर्ग मीडिया समूह राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार माइकल ब्लूमबर्ग का है.

ट्रंप के 2020 के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधक ब्रैड पार्सकेल ने बताया कि यह फैसला तब किया गया, जब ब्लूमबर्ग न्यूज ने पहले ही यह घोषणा कर दी है कि वह कम्पनी के बॉस या उनके डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वियों की जांच नहीं करेगा.

पार्सकेल ने एक बयान में कहा, 'राष्ट्रपति ट्रंप के प्रचार अभियान में शामिल होने की वजह से हमें पक्षपात रिपोर्टिंग देखने की आदत है, लेकिन ज्यादातर समाचार संगठन अपने पूर्वाग्रहों की घोषणा सार्वजनिक तौर पर नहीं करते हैं.'

पढ़ें - माइकल ब्लूमबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए औपचारिक रूप से दावेदारी पेश की

वहीं ब्लूमबर्ग न्यूज के मुख्य संपादक ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बिना पूर्वाग्रहों के उन्होंने ट्रंप के 2015 के चुनाव प्रचार अभियान को कवर किया था और प्रतिबंध के बाद भी वह अभियान को कवर करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details