दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

Year Ender 2023: सलमान से लेकर बॉबी तक इन आइकॉनिक कैमियो ने लूटी पूरी लाइमलाइट, जानें कौन सा है बेस्ट

Iconic Cameo Roles Of 2023: फिल्मों के लिए यह साल काफी खास रहा, चाहे वह फिल्म हिट हो फ्लॉप सुर्खियां बटोरने में कोई पीछे नहीं रहा. इसी बीच कुछ खास कैमियो रोल भी इस बार लाइमलाइट चुरा ले गए. जिनमें सलमान खान से लेकर बॉबी देओल तक का नाम शामिल है. आइए जानते हैं साल 2023 के बेस्ट Cameo Roles के बारे में...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 20, 2023, 9:28 PM IST

Iconic Cameo 2023
आईकॉनिक कैमियो 2023

मुंबई:फिल्म में लीड हीरो-हीरोइन को तो पूरा क्रेडिट मिलता ही है लेकिन क्या हो अगर एक छोटा सा किरदार मगर दमदार किरदार निभाकर कोई एक्टर दर्शकों के दिलों पर छा जाए. इस साल दर्शकों को ऐसे एक-दो नहीं बल्कि कई मौके मिले जब फिल्म के बीच में अपनी छोटी सी झलक दिखाकर किसी एक्टर या एक्ट्रेस ने पूरी लाइमलाइट लूट ली, और हमेशा के लिए सबके दिलों में एक छाप छोड़ दी. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ छोटे लेकिन दमदार कैमियो के बारें में...

1. सलमान खान- पठान
2023 शुरु होते ही बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान 'पठान' लेकर आए, जो कि ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म में सलमान खान ने 'टाइगर' के रूप में 'पठान' में एक दमदार कैमियो रोल किया है. जो दर्शकों को काफी पसंद आया, लंबे समय बाद शाहरुख-सलमान की जोड़ी को स्क्रीन पर देखकर दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं. फिल्म के बीच में टाइगर, पठान को बचाने के लिए आता है और और शाहरुख कहते हैं, 'आप जानते हैं, कभी-कभी मुझे लगता है कि रुकने का समय आ गया है, 30 साल हो गए हैं'.

2. दीपिका पादुकोण - जवान
शाहरुख की दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के कैमियो ने फिल्म में चार चांद लगा दिए. फैंस को उनका छोटा लेकिन यादगार रोल बहुत अच्छा लगा. शाहरुख खान उर्फ ​​विक्रम राठौड़ की पत्नी और आजाद (एसआरके की भी) मां ऐश्वर्या के रूप में दीपिका का विस्तारित कैमियो उम्मीदों से बढ़कर रहा, जिसने दर्शकों को शुरू से अंत तक मंत्रमुग्ध कर दिया.

3. ऋतिक रोशन - टाइगर 3

हाल के दिनों में हिंदी सिनेमा का सबसे शानदार एक्सपीरियंस YRF की दिवाली रिलीज, टाइगर 3 में ऋतिक रोशन का एंड-क्रेडिट कैमियो था. दर्शकों को सरप्राइज देते हुए ऋतिक रोशन ने YRF की वॉर फ्रैंचाइजी में एजेंट कबीर के रूप में अपनी भूमिका निभाई. एक्शन अवतार में सेल्युलाइड पर लौटते हुए, ऋतिक के 2 मिनट और 22 सेकंड के कैमियो को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. उन्होंने कबीर के रूप में दिल जीत लिया और 'वॉर 2' के लिए उम्मीदों को और बढ़ा दिया, जिससे वाईआरएफ के जासूसी यूनिवर्स के लिए फैंस का एक्साइटमेंट और मजबूत हो गया.

4. शाहरुख खान - टाइगर 3

'टाइगर 3' में SRK की एंट्री ने YRF के स्पाई यूनिवर्स की उम्मीदों को और बढ़ा दिया. पठान और टाइगर का कोलेबोरेशन दर्शकों को खूब पसंद आया. इससे ये हिंट मिल गई है कि स्पाई यूनिवर्स से टाइगर,पठान और कबीर मिलकर कुछ बड़ा लाने वाले हैं.

5. बॉबी देओल - एनिमल

साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक 'एनिमल' में सबसे बड़ा सरप्राइज बॉबी देओल थे. काफी सालों बाद बड़े पर्दे पर धमाकेदार वापसी कर बॉबी ने सबका दिल जीत लिया. एनिमल में बॉबी के कैमियो ने जोरदार सराहना मिली. उनके वायरल एंट्री सीन और सॉन्ग से लेकर उनके एक्शन सीन्स ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. फिल्म में एक भी डायलॉग ना बोलकर भी बॉबी ने पूरी लाइमलाइट अपने नाम की. बिना किसी संदेह के बॉबी के कैमियो को साल का बेस्ट कैमियो कह सकते हैं.

2023 में, इन बॉलीवुड सितारों ने न केवल अपनी कम समय की मौजूदगी से दर्शकों को सरप्राइज दिया. बल्कि अपनी शानदार परफॉर्मेंस से क्रिटिक्स और फैंस की तारीफ भी पाई. उनके द्वारा निभाए गए रोल्स ने साबित किया कि एक अच्छी तरह से तैयार किया गया कैमियो लीड रोल जितना ही फेमस और प्रभावशाली हो सकता है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details