दिल्ली

delhi

Vikram Birthday: विक्रम की इन 5 फिल्मों को देखने के लिए हाई होना चाहिए IQ लेवल, दिमाग घुमा देगी एक-एक फिल्म

By

Published : Apr 17, 2023, 11:36 AM IST

Updated : Apr 17, 2023, 1:32 PM IST

Happy Birthday Vikram : साउथ एक्टर विक्रम के 57वें बर्थडे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उन पांच फिल्मों के बारे में जिन्हें देखने के लिए किसी के भी पास एक तीक्ष्ण बुद्धि वाला दिमाग चाहिए. यहां देखें उन फिल्मों की लिस्ट.

Vikram Birthday
साउथ एक्टर विक्रम

हैदराबाद : साउथ सुपरस्टार चियान विक्रम (केनेडी जॉन विक्टर) 17 अप्रैल यानि आज अपना 57वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर एक्टर अपने फैंस को नई फिल्म 'तंगलान' का तोहफा दे चुके हैं. एक्टर के बर्थडे पर फिल्म 'तंगलान' का धांसू टीजर जारी किया गया है. इस फिल्म से भी विक्रम बड़ा धमाका करने वाले हैं. 1990 में तमिल सिनेमा से इंडियन सिनेमा में दस्तक देने वाले एक्टर विक्रम अब तक 60 से ज्यादा फिल्मों काम कर चुके हैं. विक्रम के जन्मदिन के मौके पर बात करेंगे उन 5 ऐसी फिल्मों की जिन्हें समझने के लिए आपका IQ (Intelligence Quotient) हाई होना चाहिए.

कोबरा (2022)

फिल्म साल 2022 में रिलीज हुई विक्रम की फिल्म 'कोबरा' एक साइकोलॉजिकल-एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे आर अजय गुनुमुथू ने डायेक्ट किया है. इस फिल्म में विक्रम ने एक टैलेंटेड गणितज्ञ का रोल प्ले किया है. इस फिल्म में विक्रम के कई किरदार हैं, जिन्हें देखने के बाद आपका सिर घूम जाएगा. विक्रम का किरदार इस फिल्म में एक हत्यारा भी है, जो ऐसी टेक्निक से कत्ल करता है कि सबूत ढूंढ पाना मुश्किल हो जाता है. इस फिल्म में विक्रम के किरदार का नाम कोबरा है.

फिल्म कोबरा

इरु मुगन (2016)

आनंद शंकर के निर्देशन में साल 2016 में बनी फिल्म 'इरु मुगन' विक्रम की हिट फिल्मों में से एक है. यह एक साइंस फिक्शन फिल्म है, जिसमें विक्रम ही लीड एक्टर और विलेन का किरदार भी खुद निभाया है. फिल्म में साउथ सुपरस्टार लेडी नयनतारा भी लीड रोल में हैं. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी ही कि मलेशिया बेस्ड एक बिजनेसमैन एक ऐसे अस्थमा पंप को बनाता है, जिसने निगलने के बाद एक साधारण व्यक्ति 100 लोगों से भी ज्यादा ताकतवर हो जाता है. अब इसका अंत कैसे होता है, फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.

फिल्म इरु मुगन

आई (इन्फ्लूएंजा) (2015)

विक्रम की हिट लिस्ट में एक्शन-थ्रिलर फिल्म आई (Influenza) शामिल है. साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म को भी ए. शंकर ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में विक्रम ने एक ऐसे शख्स का किरदार किया था, जिसे बॉडी बनाने का बड़ा शौक होता है. फिल्म में वह एमी जैक्सन (जो कि फिल्म में वह एक मॉडल के किरदार में हैं) के प्यार में डूबा होता है और उन्हें अपनी जान से ज्यादा प्यार करता है. एक दिन एमी की विक्रम से मुलाकात होती है और उसे पता चलता है कि वो उसका फैन है, लेकिन एमी की वजह से विक्रम एक ऐसे वायरस का शिकार हो जाता है, जिसके कारण उसका पूरा शरीर खराब हो जाता है. इस फिल्म का क्लाईमैक्स भी बहुत थ्रिलिंग है.

फिल्म आई

थांडवम (2012)

तमिल भाषा में बनी फिल्म 'थांडवम' एक न्यूो-नॉयर एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे ए.एल विजय ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म की कहानी 31 दिसंबर 2010 में लंदन में हुए बम ब्लास्ट पर आधारित है. इस फिल्म में विक्रम ने शिवकुमार, केनी थॉमस, अर्जुन राठौर और इमरान का किरदार निभाया है. केनी थॉमस के किरदार में विक्रम ने ब्लाइंड पर्सन का किरदार निभाया है. फिल्म में वह एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी संग एक सीक्रेट मिशन पर काम करते हैं. इस फिल्म को देखने के लिए आप यूट्यूब पर जा सकते हैं.

फिल्म थांडवम

अपरिचित (2005)

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर एस.शंकर ने साल 2005 में एक साइकोलॉजिकल -थ्रिलर एक्शन फिल्म अन्नियिन (हिंदी में अपरिचित) बनाई. विक्रम के करियर की यह टॉप हिट फिल्मों में से एक है. शायद ही कोई होगा जो इस फिल्म के बारे में नहीं जानता होगा. इस फिल्म में विक्रम ने एक नहीं बल्कि तीन रो प्ले किए हैं. पहला साधारण आदमी रामानुज (अंबी), दूसरा लवर रेमो और तीसरा अपरिचित जो जिंदगी और सरकारी नियमों के मुताबिक काम ना करने वालों को खौफनाक तरीके से मौत के घाट उतारता है.

फिल्म अपरिचित

ये भी पढ़ें : Vikram Birthday : हाथ में लाठी, बदन पर लंगोट, साउथ एक्टर विक्रम की नई फिल्म 'तंगलान' का धांसू टीजर रिलीज

Last Updated : Apr 17, 2023, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details