दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 14, 2022, 9:35 AM IST

ETV Bharat / entertainment

क्रूज ड्रग्स केस: NDPS कोर्ट का फैसला, आर्यन खान का पासपोर्ट वापस करे NCB

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 10 महीने बाद उनका पासपोर्ट मिलने जा रहा है. बीते साल एनसीबी ने ड्रग्स केस में उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया था.

आर्यन खान
आर्यन खान

हैदराबाद : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में बाइज्जत बरी हुए एक्टर शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान ने राहत भरी सांस ली है. मुंबई के एक अदालत ने ड्रग्स केस में जब्त हुए आर्यन खान का पासपोर्ट जारी करने को कहा है. क्रूज ड्रग्स में आर्यन खान पर विदेशी यात्रा समेत कई शर्ते थौंपी थीं. इस बाबत आर्यन खान का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदालत ने अब आर्यन को केस में क्लीन चिट मिलने के बाद पासपोर्ट वापस देने को कहा है. अब आर्यन खान बिना किसी शर्त के विदेशी यात्रा कर सकेंगे.

बता दें, आर्यन खान ने स्पेशल एनडीपीएस अदालत में एक अर्जी दाखिल कर पासपोर्ट वापस करने की मांग की थी. गौरतलब है कि आर्यन खान ने यह अर्जी उस वक्त दायर की थी जब उन्हें बीते महीने एनसीबी ने क्रूज ड्रग्स केस में क्लिन चिट दी थी. इससे पहले आर्यन खान को अक्टूबर 2021 में इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दी थी और एनसीबी ने जांच के दौरान उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया था.

गौरतलब है कि बीती 27 मई को इस केस में 14 आरोपियों के खिलाफ छह हजार पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया गया था, लेकिन इसमें आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था. आरोप पत्र में नाम होने के बाद आर्यन खान की गिरफ्तारी को गलत साबित किया गया. बता दें, आर्यन खान ने तकरीबन 20 दिन से ज्यादा मुंबई की आर्थर रोड जेल में दिन-रात काटे थे.

आरोप पत्र के आधार पर यह बात सामने निकलकर आई थी कि आर्यन खान के पास से किसी भी तरह का कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है. आर्यन खान के खिलाफ कोई ठोस सबूत भी नहीं मिला है.

आर्यन खान को एनडीपीएस एक्ट के उल्लंघन के अलावा किसी भी मामले में दोषी नहीं पाया गया.

वहीं, आर्यन के वकील, सतीश मानेशिंदे ने कहा, 'हमें खुशी है कि एनसीबी एसआईटी के प्रमुख संजय कुमार सिंह ने मामले की ठीक से जांच की और सबूतों के अभाव में आर्यन खान के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करने का फैसला किया.

बता दें, बीते साल 2 अक्टूबर की रात को एनसीबी की एक टीम ने मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया था. उस वक्त आर्यन को मामले में अन्य आरोपी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के साथ गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढे़ं : NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती पर आरोप, एक्ट्रेस गांजा लेकर सुशांत सिंह राजपूत को दिया करती थीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details