दिल्ली

delhi

KGF-2 ने तोड़ा 'दंगल' का रिकॉर्ड, अब OTT पर रिलीज होगी फिल्म, इतने करोड़ में बिके राइट्स

By

Published : May 6, 2022, 11:11 AM IST

Updated : May 6, 2022, 12:16 PM IST

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को पछाड़ 'केजीएफ-2' हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है. फिल्म के ओटीटी राइट्स इतने करोड़ रुपये में बिके हैं. जानें कब और कहां देख सकेंगे फिल्म?

KGF-2
KGF-2

हैदराबाद : साउथ सुपरस्टार यश की फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर-2' ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रखा है. फिल्म बीती 14 अप्रैल को रिलीज हुई थी. तब से अब तक फिल्म की कमाई रुकने का नाम नहीं ले रही है. प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'केजीएफ-2' के नाम अब एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, 'केजीएफ-2' हिंदी सिनेमा में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इस जंग में इसने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को धूल चटा दी है.

बता दें, ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बताया है कि 'केजीएफ-2' ने हिंदी सिनेमा बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' और एस.एस राजामौली की हालिया रिलीज फिल्म 'आरआरआर' को कमाई में पीछे छोड़ दिया है.

हिंदी वर्जन में फिल्म की कमाई

बता दें, 'बाहुबली-2' ने हिंदी वर्जन में कुल 510.99 करोड़, जबकि 'आरआरआर' ने 360.31 करोड़ रुपये की कमाई की है. ऐसे में रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'केजीएफ-2' ने हिंदी वर्जन में 391.65 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. वहीं, फिल्म 'बाहुबली-2' हिंदी वर्जन में कमाई करने में सबसे ऊपर है.

केजीएफ-2 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन

वहीं, इन फिल्मों के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो 'दंगल' सबसे आगे नजर आती है. फिल्म 'दंगल' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 2000 करोड़ रुपये है. फिल्म 'दंगल' ने चीन में भी मोटी कमाई की थी. वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 'बाहुबली-2' (1800 करोड़), 'आरआरआर' (1112 करोड़) और 'केजीएफ-2' 1086 करोड़ रुपये की कमाई की है.

ओटीटी पर कितने में बिकी केजीएफ-2 ?

यश के फैंस के एक और गुडन्यूज और है. फिल्म 'केजीएफ-2' बहुत जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'केजीएफ-2' का ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए 320 करोड़ रुपये में सौदा हुआ है. बता दें, ओटीटी पर फिल्म 27 मई को कन्नड़, तमिल, तेलुगू, हिंदी और मलयालम भाषा में देखी जा सकेगी. मीडिया की मानें तो अमेजन प्राइम वीडियो पर फिल्म देखने को मिलेगी, लेकिन इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढे़ं : कौन हैं एंबर हर्ड, जिसने सेक्सुअल हैरेसमेंट केस में हॉलीवुड सुपरस्टार जॉनी डेप को कोर्ट में घसीटा

Last Updated : May 6, 2022, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details