दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 3, 2022, 1:45 PM IST

ETV Bharat / entertainment

अब भारत में रिलीज होगी पाक फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट'!, दुनियाभर में बज रहा इसका डंका

The Legend of Maula Jatt to release in India: पाक सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' अब भारत में इस दिन रिलीज होने जा रही है?

द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट
द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट

हैदराबाद : पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान और माहिरा खान स्टारर फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' दुनियाभर के सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है. फिल्म बीती 13 अक्टूबर को रिलीज हुई थी और अब तक फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' पाक सिनेमा की पहली फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. फिल्म का जादू अमेरिका, यूरोप और गल्फ देशों में भी खूब चल रहा है और यह फिल्म इन देशों में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली पहली पाक फिल्म बन गई है. भारत में इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत क्रेज है. अब बताया जा रहा है कि इस फिल्म को भारत में रिलीज करने की तैयारी की जा रही है.

क्या है फिल्म की कहानी?

इस फिल्म को 41 वर्षीय पाक फिल्म डायरेक्टर बिलाल लशरी ने डायरेक्ट किया है. 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की कहानी एक मौला जट्ट और गैंग की लीडर नूरी नट (हमजा अली अब्बासी) की दुश्मनी पर आधारित है. मौला जट्ट पंजाब का सबसे खौफनाक और भयंकर योद्धा है और वो नूरी से बदला लेने की फिराक में किसी भी हद जाने के लिए तैयार रहता है. ये कहानी उसके परिवार के सम्मान और न्याय की है, जिसमें खूब सारा इमोशन और ड्रामा भी देखने को मिल रहा है. आखिर में मौला जट्ट इस कलह को खत्म करने बाद सुधर जाता है.

फिल्म की स्टारकास्ट

फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' में फवाद खान और माहिरा खान लीड किरदार में हैं. इसके अलावा हमजा अली अब्बासी, हुमायामा मलिक, मिर्जा गौहर राशिद, फारिस शफी, अली अजमत, नय्यर ऐजाज, शफाकत चीमा, राहिला आगा, जिया खान और सायमा बलोच अपने-अपने अहम किरदार में नजर आ रहे हैं. फिल्म के डायरेक्टर, स्क्रीनप्ले, डीओपी और एडिटर बिलाल लशारी हैं और फिल्म को अली मुर्तजा, बिलाल लशारी और अम्मारा हिकमत ने प्रोड्यूस किया है.

खुश हैं फिल्म डायरेक्टर

दुनियाभर में फिल्म को मिली इतने प्यार से फिल्ममेकर बिलाल लशारी बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा था 'दुनियाभर के दर्शकों और समीक्षकों से फिल्म को मिले इस प्यार का आभारी हूं. हमें बहुत फख्र हो रहा है कि 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' ने पाकिस्तान में बनी फिल्म को दुनिया के नक्शे पर लाने में अहम रोल निभाया है'.

इतने देशों में रिलीज हुई थी फिल्म

बता दें, फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' दुनियाभर के 25 देशों की 500 स्क्रीन चली थी और फिल्म ने पहले ही सप्ताह में 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर डाला थी. यूएस, यूके, यूएई और पाकिस्तान में फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' पाकिस्तान की सबसे बड़े बजट (100 करोड़) की फिल्म है.

IMDb पर मिली थी इतनी रेटिंग

फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को IMDb पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और फिल्म को 10 से 9.4 की रेटिंग मिली है. क्रिटिक्स इस फिल्म जमकर तारीफ कर रहे हैं.

बॉलीवुड डायरेक्टर ने की तारीफ

बता दें, भारत में भी इस फिल्म को लेकर क्रेज है और वह इसे जल्द से जल्द देखना चाहते हैं. बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप तक इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं. अनुराग कश्यप ने 21 दिसंबर 2018 को एक ट्वीट किया था। उन्होंने इस ट्वीट में 'द लीजेंड ऑफ द मौला जट्ट' का फर्स्ट लुक शेयर किया था और कैप्शन में लिखा था, 'मौला जट्ट वापस आ गया है'.

इंडिया में भी रिलीज हो सकती है फिल्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की यह दमदार फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' भारत में 23 दिसंबर को रिलीज हो सकती है. लेकिन इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक एलान नहीं हुआ है. बता देंस साल 2019 के बाद से भारत में पाक फिल्में और कलाकारों पर प्रतिबंध लगा हुआ है.

ये भी पढे़ं : 'लॉफ्टर क्वीन' भारती सिंह मना रहीं शादी की 5वीं सालगिरह, पति के नाम लिखा ये प्यारा नोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details