दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 11, 2022, 1:05 PM IST

ETV Bharat / entertainment

हिजाब विरोध के समर्थन में उतरी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, कैमरे के सामने उतारे कपड़े, देखें वीडियो

ईरान में हिजाब विरोध प्रदर्शन में बॉलीवुड एक्ट्रेस एल्नाज नौरोजी ने कैमरे के सामने कपड़े उतारते हुए महिला अधिकारों की बात कही है. एक्ट्रेस ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है.

हिजाब विरोध
हिजाब विरोध

हैदराबाद :ईरान में हिजाब विरोध प्रदर्शन में मॉडल और बॉलीवुड एक्ट्रेस एल्नाज नौरोजी (Elnaaz Norouzi) भी शामिल हो गई हैं. एल्नाज ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एल्नाज बुर्का पहने नजर आती हैं और धीरे-धीरे अपने सभी कपड़े कैमरे के सामने उतार देती हैं. एल्नाज ने इस वीडियो को शेयर कर महिला संबंधित अधिकारों की बात की हैं.

बुर्का से बिकिनी में आई एक्ट्रेस

एल्नाज नौरोजी ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वह बारी-बारी से अपने कपड़ें उतारती नजर आ रही हैं और आखिर में उनके तन पर ब्लैक रंग की बिकिनी ही बचती है, लेकिन अंत में वह अपने शरीर से ब्रा को भी जुदा कर देती हैं.

'मैं न्यूडिटी को प्रमोट नहीं कर रही'

वीडियो शेयर कर एल्नाज ने लिखा है, 'महिला, चाहे वह दुनिया के किसी भी कोने से हो, उसे अपनी पसंद के कपड़े पहनने का पूरा अधिकार है, ना तो कोई पुरुष और ना ही कोई महिला यह अधिकार रखती है कि वे किसी महिला को कपड़े पहनने पर उसे सलाह दे,

एल्नाज ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा है, 'हर किसी का अपना विचार होता है, अपनी आस्था होती है और उनका सम्मान करना भी जरूरी है, लोकतंत्र का मतलब है कि फैसला लेने की शक्ति, हर महिला के पास अपने तन पर पहनने वाले हर कपड़े को चुनने का अधिकार होना चाहिए, मैं यहां न्यूडिटी को प्रमोट नहीं कर रही हूं, बल्कि मैं पसंद की स्वतंत्रता को बढ़ावा दे रही हूं'.

कौन हैं एल्नाज नौरोजी?

एल्नाज एक ईरानी और जर्मन अभिनेत्री हैं, लेकिन एल्नाज मुख्यत: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. ईरान के तेहरान में पैदा हुई हैं और 8 साल की उम्र में वह परिवार संग जर्मनी चली गईं. एल्नाज को बचपन से ही अभिनेत्री बनने का शौक था. एल्नाज ने 14 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी.

शाहरुख-सलमान संग कर चुकी हैं काम

बता दें, एल्नाज बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान के साथ भी काम कर चुकी हैं. वहीं, नवाजुद्दीन के साथ पॉपुलर वेब-सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में भी काम करते देखा गया है. इसके अलावा एल्नाज पंजाबी फिल्म 'खिद्दो खुंडी गेंद' और 'हॉकी' में भी काम कर चुकी हैं.

क्या है हिजाब मामला ?

बता दें, बीती 13 सितंबर को महसा अपने भाई और रिश्तेदारों के साथ तेहरान मेट्रो स्टेशन से आ रही थी कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. महसा को हिजाब हेडस्कार्फ और साधारण कपड़े पहनने पर महिलाओ के लिए ईरान के सख्त नियमों का उल्लघंन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. महसा तीन दिनों तक कोमा में रहीं और फिर उनकी मौत हो गई.

ये भी पढे़ं : ईरान में जारी हिजाब विरोध के समर्थन में प्रियंका चोपड़ा, बोलीं- मैं आपके साथ खड़ी हूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details