दिल्ली

delhi

AR Rahman Troll : हिंदी में नहीं तमिल में बात करो...बोलने पर जमकर ट्रोल हुए एआर रहमान, 'सुरों के सरताज' को ऐसे-ऐसे कमेंट कर रहे ट्रोलर्स

By

Published : Apr 27, 2023, 7:42 PM IST

'सुरों के सरताज' एआर रहमान सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं. ग्रेट सिंगर ट्रोलर्स के निशाने पर चढ़ गए हैं. यहां देखें ट्रोलर्स क्या-क्या कमेंट कर रहे हैं.

AR Rahman Troll
एआर रहमान

मुंबई:अपनी आवाज की जादू से फैंस के दिलों पर राज करने वाले 'सुरों के सरताज' एआर रहमान अक्सर अपनी शानदार गानों के साथ छाए रहते हैं. इस बीच सिंगर एक वीडियो को लेकर ट्रोलर्स ने उन्हें निशाने पर ले लिया है. दरअसल, एआर रहमान अपनी पत्नी सायरा बानो के साथ चेन्नई में विकटन अवॉर्ड शो में पहुंचे, जहां पर एक अवॉर्ड शो में सायरा बानो को स्टेज पर कुछ बोलने के लिए बुलाया गया. इस बीच वह बोलने ही वाली थीं कि उनके शौहर एआर रहमान ने उन्हें हिंदी में नहीं...तमिल में बोलने का निर्देश दिया. भाषा को लेकर ऐसा बोलना था कि देखते ही देखते ट्रोलर्स ने उन्हें घेर लिया.

बता दें कि एआर रहमान का लेटेस्ट वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है. वीडियो में कंपोजर को विकटन सिनेमा अवार्ड्स में सम्मानित किया गया. सायरा को अपने पति के साथ मंच पर आने और भाषण देने के लिए आमंत्रित किया, जब सायरा ने हिंदी में बोलना शुरू किया तो 'जय हो' सिंगर ने अनुरोध किया कि वह तमिल में बोलें न कि हिंदी में, जिस पर वह उदास होकर मुस्कुराईं और कहा कि वह तमिल फ्लूएंट नहीं बोल सकती हैं. वह वीडियो में कहती नजर आ रही हैं कि क्षमा करें, मैं तमिल में धाराप्रवाह नहीं बोल सकती. इसके बाद वह इंग्लिश में बोलने लगती हैं. मैं बेहद खुश और उत्साहित हूं क्योंकि उनकी आवाज मेरी पसंदीदा है. मैं बस इतना कह सकती हूं कि मुझे उनकी आवाज से प्यार हो गया है.

यूजर्स कर रहे ऐसे-ऐसे कमेंट
एक यूजर ने लिखा कि 'हिंदी में गाना गाकर प्रसिद्ध हुए और हिंदी गानों के लिए पुरस्कार प्राप्त किए. हिंदी गानों के लिए दुनिया भर में पहचाने जाते हैं. लेकिन उनमें जातिवाद अभी भी मौजूद है और वह हिंदी में बात नहीं करना चाहते. वहीं, दूसरे ने लिखा यह आदमी तमझथाई पोस्टर लगा रहा था पाखंडी.

इस बीच कुछ यूजर्स का यह भी मानना है कि भाषा को लेकर विवाद नहीं होना चाहिए. एक यूजर ने लिखा लोगों को इससे परेशानी क्यों होती है. जाने क्यों लोग भाषा जैसी किसी चीज को लेकर इतने संवेदनशील होते हैं. यह सिर्फ संचार का एक तरीका है और इस पर नाराज होना बंद करें.

इस बीच 'जय हो' सिंगर के वर्कफ्रंट की बात करें तो रहमान ने हाल ही में 'पोन्नियिन सेलवन: पार्ट 2' के लिए म्यूजिक कंपोज किया है. फिल्म में ऐश्वर्या राय, विक्रम, तृषा, जयम रवि जैसे शानदार एक्टर्स हैं. मणिरत्नम की अपकमिंग मोस्ट अवेटेड फिल्म 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है.

यह भी पढ़ें:Who is AR Rahman's Wife : ए आर रहमान से निकाह के लिए सायरा बानो ने रखी थी ये 2 शर्तें, जानें कौन हैं म्यूजिक के सरताज की बेगम

ABOUT THE AUTHOR

...view details