दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रे. नोएडा: यमुना प्राधिकरण ने फिल्म सिटी के लिए शासन को भेजा प्रस्ताव, कल होगा फैसला

यमुना प्राधिकरण ने प्रस्ताव में कहा है कि फ़िल्म सिटी के लिए जमीन औद्योगिक दर पर आवंटित की जाएगी. कुल 1000 एकड़ जमीन में से 780 एकड़ एरिया में औद्योगिक और 220 एकड़ एरिया में व्यवसायिक गतिविधि की अनुमति होगी.

By

Published : Sep 21, 2020, 12:20 PM IST

Yamuna Authority sent proposal to government for Film City
ग्रे. नोएडा: यमुना प्राधिकरण ने फिल्म सिटी के लिए शासन को भेजा प्रस्ताव, कल होगा फैसला

नई दिल्ली/नोएडा:फिल्म सिटी बनाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर प्रभावी रूप से काम करते हुए ग्रेटर नोएडा में बने यमुना प्राधिकरण के CEO ने सेक्टर 21 में 1 हज़ार एकड़ जमीन चिन्हित कर शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है. नाइट सफारी की करीब 550 एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. नोएडा प्राधिकरण ने प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहा है. तीनों प्राधिकरण में से किस के क्षेत्र में फ़िल्म सिटी बनेगी. इस पर अंतिम निर्णय उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया तय करेंगे.

यमुना प्राधिकरण ने शासन को भेजा प्रस्ताव
1 हज़ार एकड़ जमीन का भेजा प्रस्ताव

मंडल समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण से प्रस्ताव मांगा गया था. इसके बाद तीनों प्राधिकरण हरकत में आए. यमुना प्राधिकरण ने प्रस्ताव में कहा है कि फ़िल्म सिटी के लिए जमीन औद्योगिक दर पर आवंटित की जाएगी. फिल्म स्टूडियो के हिसाब से जमीन आवंटन को 6 श्रेणी में बांटा गया है. कुल 1000 एकड़ जमीन में से 780 एकड़ एरिया में औद्योगिक और 220 एकड़ एरिया में व्यवसायिक गतिविधि की अनुमति होगी. यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुणवीर सिंह ने फिल्म सिटी का प्रस्ताव शासन को देर रात भर दिया है.


जेवर एयरपोर्ट से बेहतर कनेक्टिविटी

प्रस्तावित फिल्म सिटी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 6 किलोमीटर दूरी पर है. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से इसकी दूरी 12 किलोमीटर है. यहां से शूटिंग के लिए मथुरा, आगरा, जयपुर जैसे शहरों में आसानी से जा सकते हैं. ऐसे में फिल्म सिटी बांटने पर जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बेहतर कनेक्टिविटी भी मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details