दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

इंफोटेनमेंट सिटी: बेहतर कनेक्टिविटी के लिए यमुना प्राधिकरण में काम जारी

यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत क्षेत्र में बनने वाली इन्फोटेनमेंट में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए लगातार काम जारी है. बता दें कि सेक्टर 21 में इंटरचेंज बनेगा जिसका काम 4 से 6 महीने में पूरा कर लिया जाएगा. वहीं यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरीफेरल को जोड़ने के लिए भी इंटरचेंज बनाया जा रहा है.

By

Published : Sep 29, 2020, 7:59 PM IST

work-continues-in-yamuna-authority-for-better-connectivity-infotainment-city
work-continues-in-yamuna-authority-for-better-connectivity-infotainment-city

नई दिल्ली/नोएडा:यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत क्षेत्र में बनने वाली इन्फोटेनमेंट सिटी यमुना एक्सप्रेस वे से भी जुड़ेगी. यमुना प्राधिकरण ने इन्फोटेनमेंट सिटी के सामने इंटरचेंज बनाने का निर्णय लिया है. सेक्टर 21 यमुना प्राधिकरण से सटा हुआ है और यह एक औद्योगिक और मिश्रित उपयोग का सेक्टर है. सेक्टर 21 में 1000 एकड़ में इन्फोटेनमेंट सिटी बसाने का निर्णय लिया गया है. प्रस्तावित इंटरचेंज परी चौक से जाते समय इन्फोटेनमेंट सिटी के पास उतारने और फिर वहां से यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों के चलने के लिए बनाया जाएगा.

इंफोटेनमेंट सिटी में होगी बेहतर कनेक्टिविटी
इंफोटेनमेंट सिटी में बेहतर कनेक्टिविटीयमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि इन्फोटेनमेंट सिटी सेक्टर 21 यमुना एक्सप्रेस वे पर है. अल्ट्रा पीआरटी, मेट्रो की कनेक्टिविटी, डीपीआर में हाई स्पीड ट्रेन का स्टॉपेज पॉइंट सेक्टर 28 में होना है. ऐसे में एयरपोर्ट से बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी. सेक्टर 21 में इंटरचेंज बनेगा जिसका काम 4 से 6 महीने में पूरा कर लिया जाएगा. यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरीफेरल को जोड़ने के लिए भी इंटरचेंज बनाया जा रहा है और मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी के लिए स्लीपेज़ रोड भी बनाई जाएगी ताकि फरीदाबाद और सुहाना से बेहतर कनेक्टिविटी मिल सके. मेट्रो विकल्प के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी डीपीआर तैयार करके भेज दी गई है. फंडिंग एजेंसी एलएमआरसी है फिलहाल प्रस्ताव वहां है.

बेहतर कनेक्टिविटी के लिए काम जारी


इंटरचेंज बनने से कई रिहायशी सेक्टरों को भी फायदा भी होगा. बता दें कि सेक्टर 21 में बनने वाली इन्फोटेनमेंट फिल्म सिटी से बेहतर कनेक्टिविटी के लिए सभी विकल्पों पर यमुना प्राधिकरण तेजी से काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details