दिल्ली

delhi

नोएडा: चौथे सत्र में 6 हजार स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण

By

Published : Jan 30, 2021, 6:00 PM IST

चौथे सेशन के अंतर्गत नोएडा में 6 हजार फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को 60 बूथों पर टीका लगाया जाएगा. GIMS, जिला अस्पताल, शारदा, कैलाश, जेवर, बिसरख सीएचसी, बिसरख पीएचसी, भंगेल सीएचसी, दादरी सहित कई प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण किया जा रहा है.

noida corona warriors vaccination
नोएडा कोरोना टीकाकरण

नई दिल्लीः गौतमबुद्ध नगर में चौथे सेशन का टीकाकरण शुरू हो गया है. इस सेशन में 6 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगना है. 60 बूथों पर फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को टीका लगेगा. सभी केंद्रों पर पुलिस सुरक्षा में टीका लगेगा. सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक टीकाकरण होगा. GIMS, जिला अस्पताल, शारदा, कैलाश, जेवर, बिसरख सीएचसी, बिसरख पीएचसी, भंगेल सीएचसी, दादरी सहित कई प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण किया जा रहा है.

नोएडा के 60 बूथों पर कोरोना टीकाकरण.

फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर ने की अपील

जिला अस्पताल के फार्मासिस्ट गौरव त्यागी का कोविन पोर्टल में नाम आया. उन्होंने कोरोना टीकाकरण में हिस्सा लिया. फार्मासिस्ट गौरव ने बताया कि डरने की कोई जरूरत नहीं, कोरोना वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. टीकाकरण के बाद का अनुभव साझा करते हुए फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर ने कहा कि टीकाकरण के बाद 30 मिनट तक ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया, उन्हें किसी भी तरीके की कोई समस्या नहीं हुई. वह बिल्कुल स्वस्थ हैं.

लिस्ट में नाम नहीं, स्वेच्छा से लगवाया टीका

जिला अस्पताल में बतौर फार्मासिस्ट कार्यरत भूमेश दीक्षित ने बताया कि वह मधुमेह (डायबिटीज) के मरीज हैं, लेकिन कोरोना टीकाकरण में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया है. डरने की जरूरत नहीं, वैक्सीन लगे 3 घंटे से ज़्यादा का वक्त हो गया है, लेकिन कोई समस्या नहीं हुई है. उन्होंने अपने सभी स्वास्थ्यकर्मियों से टीकाकरण में हिस्सा लेने की अपील भी की है. उन्होंने बताया कि लिस्ट में उनका नाम नहीं था, लेकिन स्वेच्छा से वैक्सीन लगवाई है. उन्होंने बताया पिछले 10 सालों से डायबिटीज पेशेंट है, लेकिन टीके के बाद किसी भी तरीके की समस्या नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details