दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

मदरसों के छात्रों के एक हाथ में कुरान और एक में हो लैपटॉप: नंद गोपाल नंदी

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि विपक्ष मुद्दा विहीन है. विपक्ष राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ खड़ा होकर देश में लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है.

By

Published : Feb 9, 2020, 3:27 PM IST

Nand Gopal Nandi  exclusive talk to ETV bharat
नंद गोपाल नंदी ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की

नई दिल्ली/नोएडा:दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 117 में निजी कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी पहुंचे. कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. कैबिनेट मंत्री ने CAA-NRC, शाहीन बाग, दिल्ली चुनाव सहित कई मुद्दों पर बात की.

नंद गोपाल नंदी ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की


'PM मोदी देश हित में करते हैं काम'
दिल्ली विधानसभा चुनाव पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पार्टी के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमीन पर मेहनत की है. भारतीय जनता पार्टी के लिए देश सर्वोपरी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के लिए समर्पित हैं और वो सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ देश हित में काम करते हैं.


'CAA और NRC पर बोले मंत्री'
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने CAA और NRC के सवाल पर कहा कि विपक्ष मुद्दा विहीन है. विपक्ष राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ खड़ा होकर देश में लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है.

नंद गोपाल नंदी

'एक हाथ में कुरान, एक में लैपटॉप'
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. विभाग के प्रमुख सचिव और मदरसों के प्रतिनिधियों से बात की गई है. उन्होंने कहा कि मदरसों की शिक्षा व्यवस्था सुधारने की दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है और प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार करने में जुटी है. पीएम मोदी ने कहा था कि मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में लैपटॉप हो ताकि वह आधुनिकरण शिक्षा से जुड़ सकें.


'शाहीन बाग पर नहीं बोले मंत्री'
यूपी में फर्जी मदरसों और सरकारी पैसे की गबन करने वाले मदरसों को बंद कराया गया है. मदरसों में यूपी बोर्ड, CBSE बोर्ड की तर्ज पर समयबद्ध तरीके से परीक्षाएं कराई जा रही हैं. हालांकि कैबिनेट मंत्री ने शाहीन बाग़ पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details