दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: UP रोडवेज ने महंगा किया किराया, यात्रियों को और जेब करनी होगी ढीली

नोएडा में रोडवेज की बसों का किराया महंगा हो गया है. जिससे यात्रियों को अपनी जेब और ढीली करनी पढ़ेगी. रोडवेज ने 10 प्रतिशत किराया बढ़ाने का आदेश जारी किया.

By

Published : Jan 7, 2020, 11:07 AM IST

UP Roadways hiked rent by 10 percent
UP रोडवेज़ ने महंगा किया किराया

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में रोडवेज की बसों का किराया महंगा हो गया है. यात्रियों को और जेब ढीली करनी पढ़ेगी. रोडवेज ने 10 प्रतिशत किराया बढ़ाने का आदेश जारी किया. आदेश के बाद से नोएडा डिपो की सभी रूट पर जाने वाली बसों का किराया 10 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ गया.

UP रोडवेज़ ने महंगा किया किराया

एआरएम अनुराग यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा डिपो से चलने वाली बसों का किराया अधिकतम 15 से 20 रुपये बढ़ा है.

'किराया बढ़ा, फुटफॉल बरकरार'
एआरएम अनुराग यादव ने बताया कि नोएडा डिपो में 224 CNG बसें हैं, यूपी रोडवेज के बसों का किराया बढ़ाया गया है. 105 पैसे प्रति किलोमीटर बेस रेट निर्धारित किया गया है. ऐसे में नोएडा डिपो से चलने वाली बसों का किराया 15 रुपये से 20 रुपये तक बढ़ गया है. किराए बनने से फुटफॉल कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि रोडवेज ने तकरीबन 3 साल बाद किराया बढ़ा ऐसे में यात्रियों के फुटफॉल में कोई कमी नहीं देखी गई है.

'किराए में बढ़ोतरी'
बता दें नोएडा से एटा का किराया 221 की जगह करीब 241 रुपये हो गया. इसी तरह नोएडा से हरिद्वार जाने वाली यात्रियों को अब 236 की जगह 252 रुपये देने होंगे. नोएडा से आगरा के किराए में करीब 22 रुपए बढ़ा हैं नोएडा से आगरा का किराया 259 रुपये था जो अब 281 रुपये हो गया.

'10 फीसदी बढ़ा किराया'
रोडवेज की बोर्ड बैठक में 10 फीसदी किराया बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली. स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के अनुमोदन के बाद आदेश जारी कर दिया गया। नोएडा डिपो के सभी रूटों पर 2 रुपये से लेकर 25 रुपये तक किराए में बढ़ोतरी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details