दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

जेवर एयरपोर्ट को 2 हजार करोड़ की सौगात, 6 रनवे बनाने की तैयारी

मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट जेवर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट को योगी सरकार के बजट में दो हजार करोड रुपए की सौगात दी गई है. बता दें कि जेवर एयरपोर्ट में पहली उड़ान साल 2022 में प्रस्तावित है.

By

Published : Feb 18, 2020, 5:27 PM IST

two thousand crore rupees budget given to jewar airport in UP fourth budget
जेवर एयरपोर्ट को 2 हजार करोड़ की सौगात

नई दिल्ली/नोएडा: योगी सरकार के चौथे बजट में गौतमबुद्ध नगर के जेवर एयरपोर्ट को 2 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी गई है. जेवर एयरपोर्ट में पहली उड़ान साल 2022 में प्रस्तावित है, लेकिन एयरपोर्ट में तेजी लाने के उद्देश्य से 2 हजार करोड़ रुपये का तोहफा दिया गया है.

जेवर एयरपोर्ट को 2 हजार करोड़ की सौगात

जेवर एयरपोर्ट का विस्तार

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि उन्हें बजट के बारे में तो जानकारी नहीं है, लेकिन जेवर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए पहले 2 रनवे प्रस्तावित थे.

यमुना अथॉरिटी की बोर्ड बैठक में होगा प्रस्ताव पास

सिविल एविएशन ने शासनादेश जारी किया है जिसमें 4 और 6 रनवे प्रस्तावित किए गए हैं. जिसके चलते यह राशि जेवर एयरपोर्ट के लिए दी गई है और रनवे बनाने के लिए उन्हें संबंधित कंपनी को सर्वे करने के आदेश दे दिए हैं. जल्दी सर्वे का काम पूरा हो जाएगा, यमुना अथॉरिटी की बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव पास किया जाएगा और योगी सरकार के तरफ से तोहफे में दी गई राशि का इस्तेमाल किया जाएगा.

योगी सरकार ने यूपी का सबसे बड़ा बज़ट पेश किया है. इस बजट में 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ रुपये की राशि तय की गई है. योगी सरकार के चौथे बजट में मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट जेवर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दो हजार करोड रुपए की सौगात दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details