दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

सीवर लाइन की खुदाई के दौरान भरा नाले में पानी, दो कर्मचारियों की मौत

नोएडा के सलारपुर में सीवर की खुदाई के काम के दौरान अचानक नाले में पानी भरने से दो सफाई कर्मचारी डूब गए जिसके बाद उनकी मौत हो गई.

By

Published : May 3, 2019, 3:05 PM IST

सीवर लाइन की खुदाई के दौरान हुआ हादसा

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सलारपुर में सीवर की खुदाई का काम चल रहा था. उस दौरान अचानक नाले में पानी भरने से दो सफाई कर्मचारी डूब गए जिसके बाद उनकी मौत हो गई.

सूचना पाकर रात करीब 2.15 बजे गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. लगभग छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम को पहली लाश ढूंढने में सफलता मिली.

ऐसे हुआ हादसा
हामिद और असलम नोएडा प्राधिकरण की तरफ से सलारपुर गांव में सीवर लाइन की खुदाई का काम कर रहे थे. बीते गुरुवार की रात भी काम चल रहा था. सीवर लाइन डालने के लिए करीब 15 से 20 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया.

रात करीब 9 बजे बगल की सीवर लाइन अचानक फट गई और बड़ी मात्रा में पानी आ गया. वहां पर कई कर्मचारी काम कर रहे थे, लेकिन ड्यूटी पर तैनात हामिद और असलम उसकी चपेट में आग गए.

सीवर लाइन की खुदाई के दौरान हुआ हादसा

सूचना मिलने पर पुलिस ने हादसे की गंभीरता को देखते हुए घटना की जानकारी एनडीआरएफ की टीम को दी. जिसके बाद गोताखोरों ने इंस्पेक्टर जितेंद्र यादव के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों की तलाश शुरू कर दी. पूरी रात टीम को कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन शुक्रवार की सुबह करीब 6.25 बजे पहली और 7.30 बजे दूसरी लाश मिल गई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details