दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 28, 2022, 10:59 AM IST

Updated : Aug 28, 2022, 5:10 PM IST

ETV Bharat / city

Twin Towers Live Updates ट्विन टावर ध्वस्त

ट्विन टावर
ट्विन टावर

17:00 August 28

ध्वस्त किए गए जगह की सफाई शुरू

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे को पुनः बहाल कर दिया गया है. वहीं ट्विन टावर ध्वस्त होने के बाद मलबे से पड़ोस की एक सोसायटी में सिर्फ 10 मीटर बाउंड्री वॉल को नुकसान पहुंचा है. ध्वस्त किए गए जगह की सफाई शुरू हो गई है. स्मॉग गन से लगातार छिड़काव किया जा रहा है.

14:32 August 28

ट्विन टावर ध्वस्त

ट्विन टावर ध्वस्त

14:27 August 28

चंद मिनटों में धराशायी हो जाएगा ट्विन टावर

नोएडा का ट्विन टावर गिराने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इसमें 18 करोड़ रुपये का खर्च आया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ट्विन टावर को गिराने के लिए 3,700 किलोग्राम से ज्यादा विस्फोटकों का उपयोग किया जाएगा. अब यह कुछ देर में ही ध्वस्त हो जाएगा.

14:25 August 28

ट्विन टावर पर सुपरटेक की सफाई- बिल्डिंग प्लान का उल्लंघन नहीं किया

ट्विन टावर पर सुपरटेक की ओर से बयान जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि बिल्डिंग प्लान का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है. दूसरे प्रोजेक्ट पर इसका कोई असर नहीं है. सुपरटेक ने कहा कि 2009 में नोएडा अथॉरिटी ने प्लान को मंजूरी दी थी. नोएडा अथॉरिटी पर ठीकरा फोड़ने की कोशिश की गई है.

14:19 August 28

ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण की घटना गलत काम करनेवालों को संदेशः यूपी अपर मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी

यूपी अपर मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी ने ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के मामले पर कहा, "इन अवैध ट्विन टावरों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सख्त कार्रवाई में ध्वस्त करने का आदेश दिया गया था. यह साबित करता है कि कानून के चंगुल से कोई नहीं बच सकता है. यह एक संदेश देगा कि राज्य में अवैध कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा."

14:18 August 28

किसी भी आपात स्थिति के लिए डॉक्टर तैयार

फेलिक्स अस्पताल की डॉक्टर

नोएडा के फेलिक्स अस्पताल की डॉक्टर ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति के लिए 50 बिस्तर और 7-8 एम्बुलेंस तैयार हैं. आसपास के क्षेत्रों के लोगों को सुझाव है कि घर के अंदर रहें, घरों के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखें, एयर प्यूरीफायर चालू करें, बाहर जाने पर एन-95 मास्क पहनें.

14:10 August 28

ट्रैफिक को लेकर नोएडा के ट्रैफिस डीसीपी गणेश शाह से ईटीवी भारत की बातचीत

नोएडा ट्रैफिक पुलिस

14:09 August 28

फेलिक्स अस्पताल की डॉक्टर ने कहा कि आपात स्थिति के लिए हम तैयार हैं

नोएडा के फेलिक्स अस्पताल की डॉक्टर ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति के लिए 50 बिस्तर और 7-8 एम्बुलेंस तैयार हैं. आसपास के क्षेत्रों के लोगों को सुझाव है कि घर के अंदर रहें, घरों के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखें, एयर प्यूरीफायर चालू करें, बाहर जाने पर एन-95 मास्क पहनें.

13:56 August 28

ETV Bharat पर देखें ट्विन टावर के ध्वस्त होने से पहले का आखिरी Visuals

ट्विन टावर के ध्वस्त होने से पहले का आखिरी Visuals

13:43 August 28

ट्विन टावर से कुछ मीटर की दूरी पर बनाया गया इंसिडेंट कमांड सेंटर

इंसिडेंट कमांड सेंटर

12:49 August 28

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे.

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार मौके पर जाकर सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया. पुलिस विभाग द्वारा ट्विन टावर के पास पुलिस कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां सभी सीसीटीवी कैमरे पर निगरानी रखी जा रही है. कंट्रोल रूम का नेतृत्व पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह कर रहे हैं. आलोक कुमार ने कहा कि सब कुछ पूरी तरह से तैयार है. हम उल्टी गिनती की ओर बढ़ रहे हैं.

12:08 August 28

टावर के ध्वस्त होने से काफी खुश हैंः ट्विन टावर्स मामले के याचिकाकर्ता

ट्विन टावर्स मामले के याचिकाकर्ता यूबीएस तेवतिया

10 साल की लड़ाई के बाद अगर जीत मिलती है तो उसका कितना आनंद आता है, वो हर आदमी जानता है. हमने 2012 में हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. 10 साल की इस लड़ाई को जीतकर हम बहुत खुश हैं. इस टावर के ध्वस्त होने के फायदे 3 महीने में दिखाई देंगे. - UBS तेवतिया, RWA अध्यक्ष, एमराल्ड कोर्ट और ट्विन टावर्स मामले के याचिकाकर्ता.

11:50 August 28

धूल का गुबार रोकने के लिए वाटर फॉगिंग मशीन लगाया गया

ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण से पहले वाटर फॉगिंग मशीन का ट्रायल पूरा कर लिया गया और इसे लगा दिया गया है. ये मशीन नोएडा प्राधिकरण की ओर से लगाई गई है. दरअसल, ध्वस्तीकरण के बाद धूल का गुबार उठेगा और इसे वाटर फॉगिंग मशीन के जरिए ही दबाया जाएगा.

11:31 August 28

टावर के निकट NDRF की टीम और पुलिस बल के कई जवान पहुंचे

NDRF की टीम और पुलिस बल के कई जवान पहुंचे

सुपरटेक ट्विन टावर्स के निकट 560 पुलिसकर्मी, रिजर्व पुलिस बल के 100 जवान और चार क्विक रिस्पांस की टीम पहुंच चुकी है.

11:22 August 28

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे दोपहर 2.15 बजे से 2.45 बजे तक रहेगा बंद

ट्विन टावर को ध्वस्त करने से पहले नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे दोपहर 2.15 बजे से दोपहर 2.45 बजे तक बंद रहेगा. शहर ड्रोन के लिए नो फ्लाई जोन रहेगा.

11:03 August 28

टावर के नजदीक रहनेवाले 5000 लोगों को हटाया गया

ट्विन टावर के पास दो हाउसिंग सोसाइटी एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसायटी में रहने वाले करीब 5,000 लोगों को निकालने का काम पूरा हो गया है. पुलिस के मुताबिक, यह काम सुबह सात बजे पूरी होनी थी लेकिन इसमें देरी हुई.

10:19 August 28

प्रदूषण के स्तर को जांचने के लिए लगाई गई मशीन

प्रदूषण के स्तर को जांचने के लिए मशीन

ट्विन टावर को जमींदोज करने के बाद धूल का गुबार 300 मीटर ऊपर और तीन किमी क्षेत्रफल के दायरे में फैलेगा. प्रदूषण के स्तर को जांचने के लिए मौके पर एक मशीन लगाई गई है.

Last Updated : Aug 28, 2022, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details