दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला, 3 शातिर गिरफ्तार

नोएडा में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में सेक्टर 24 थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम ने 3 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि ये ठग बेरोजगारों को फोन करके 49 रुपये में रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर लिंक भेजते थे और जैसे ही कोई लिंक खोलकर 49 रुपये ट्रांसफर करता, वैसे ही उसके खाते से सारे पैसे ट्रांसफर हो जाते थे.

By

Published : Jul 21, 2021, 11:04 PM IST

noida crime news, accused arrested, आरोपी गिरफ्तार
नोएडा में ठगी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

नोएडा:सेक्टर 24 थाना इलाके में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में सेक्टर 19 नोएडा से 3 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों आरोपियों को सेक्टर 24 थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम ने पकड़ा है.

नोएडा के साइबर सेल टीम और थाना सेक्टर 24 पुलिस ने पंजीकृत मुकदमे की धारा 66डी आईटी एक्ट के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बेरोजगार लोगों को कॉल कर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का काम किया जा रहा था. पकड़े गए आरोपियों में अनिकेत गौतम (निवासी- जालौन), राहुल वर्मा और रोहित यादव (निवासी-जालौन हैं). पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 2 मोबाइल फोन और 9 सिम कार्ड बरामद किया है.

पढ़ें:मोबाइल चोरी करने के बाद बदल देता था स्कूटी का रंग, ऐसे हुआ गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि ये ठग बेरोजगारों को फोन करके 49 रुपये में रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर लिंक भेजते थे और जैसे ही कोई लिंक खोलकर 49 रुपये ट्रांसफर करता, वैसे ही उसके खाते से सारे पैसे ट्रांसफर हो जाते थे. इस तरह पकड़े गए आरोपी अब तक सैकड़ों लोगों को चूना लगा चुके हैं. इनकी ओर से सिर्फ नोएडा में ही नहीं, बल्कि कई राज्यों में लोगों के साथ ठगी की गई है.

पढ़ें:ग्रेटर नोएडा: अलीगढ़ में डूबने से हुई नाबालिग मौत मामले में पुलिस ने किया खुलासा

एसीपी द्वितीय नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि आरोपी बेरोजगार लोगों को कॉल कर नौकरी दिलाने के नाम पर अपनी फर्जी वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के बहाने से 49 रुपये का ट्रांसफर करवाने के नाम पर लोगों के बैंक के खाते से ऑनलाइन के माध्यम से पैसे निकाल लेते थे. इनके द्वारा अब तक 100 से अधिक लोगों के साथ ठगी की जा चुकी है. पकड़े गए आरोपियों का अंतर्राज्यीय ठगी गैंग है. इन्होंने बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और मध्य प्रदेश सहित कई जगहों पर बेरोजगारों के साथ ठगी करने का काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details