दिल्ली

delhi

नोएडा में हजारों की संख्या में किसानों का पैदल मार्च, प्राधिकरण के बाहर धरना-प्रदर्शन

By

Published : Oct 18, 2021, 5:49 PM IST

ग्रेटर नोएडा में किसानों ने सोमवार को पैदल मार्च निकालते हुए प्राधिकरण के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल और RAF तैनात की गई.

हजारों की संख्या में किसान पहुंचे नोएडा प्राधिकरण
हजारों की संख्या में किसान पहुंचे नोएडा प्राधिकरण

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी से सटे ग्रेटर नोएडा से कई मांगों को लेकर एक्सप्रेस वे होते हुए किसानों ने नोएडा प्राधिकरण तक पैदल मार्च किया. यहां पहुंचकर वो अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. सुरक्षा को देखते हुए यहां पुलिस बल और RAF तैनात की गई है.


बीते 50 दिनों से लगातार नोएडा में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को सोमवार को भारतीय किसान यूनियन ने भी समर्थन दिया. जिसके चलते ग्रेटर नोएडा के जीरो पॉइंट से हजारों की संख्या में किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक्सप्रेस वे होते हुए नोएडा प्राधिकरण पहुंचे.

हजारों की संख्या में किसान पहुंचे नोएडा प्राधिकरण

ये भी पढ़ें-नोएडा प्राधिकरण के गेट पर किसानों और पुलिस के बीच हुई हाथापाई

पिछली बार की तरह किसान उपद्रव न कर सकें इसको लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. नोएडा के तीनों जोन के एडिशनल DCP के साथ ही नोएडा के सभी थानों की पुलिस फोर्स और RAF लगाई गई.

ये भी पढ़ें-तिरंगा यात्रा निकालकर किसानों ने नोएडा प्राधिकरण काे चेताया, कहा-अंतिम सांस तक लड़ेंगे

नोएडा प्राधिकरण पर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों की मांग है कि हमारे बच्चों को रोजगार दिया जाए. घरों को सुरक्षित किया जाए, बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ सभी को फ्री स्वास्थ्य सेवा भी उपलब्ध कराई जाए. किसानों को जो मुआवजा उनकी जमीनों को दिया गया है उसके अतिरिक्त 64.7 प्रतिशत दिया जाए. इसके अलावा किसानों की मांग है कि बीते 45 सालों से जो हमारे साथ लूट की जा रही है उसे बंद किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details