दिल्ली

delhi

नोएडा: लॉकडाउन में फंसा शख्स बना बेसहारा पक्षियों का सहारा

By

Published : Apr 7, 2020, 2:39 PM IST

लाकॅडाउन की वजह से जहां एक और इंसान परेशान है. वहीं दूसरी ओर पशु-पक्षी भी दाने को मोहताज हैं. लेकिन पक्षियों की मदद के लिए शिव प्रताप सामने आए और उन्होंने पक्षियों के भूखा ना रहने का बीड़ा उठाया है.

Shiva Pratap came to  aid of birds in lockdown and he has pledged not to starve the birds.
पक्षियों की मदद के लिए शिव प्रताप सामने आए

नई दिल्ली/नोएडा:देश में चल रहे 21 दिनों के लाकॅडाउन की वजह से जहां एक और इंसान परेशान है. वहीं दूसरी ओर पशु-पक्षी भी दाने को मोहताज हैं. लेकिन पक्षियों की मदद के लिए शिव प्रताप सामने आए और उन्होंने पक्षियों के भूखा ना रहने का बीड़ा उठाया है.

पक्षियों की मदद के लिए शिव प्रताप सामने आए और उनके लिए मसीहा बने

पशु-पक्षियों के लिए बने मसीह

नोएडा के सेक्टर 95 दलित प्रेरणा स्थल पर लॉकडाउन के बाद कबूतरों को दाना मिलना बंद हो गया था और वह भूखे मरने की कगार पर आ गए थे. ऐसे में दिल्ली के रहने वाले शिव प्रताप जो खुद लॉकडाउन की वजह से नोएडा में फंसे है, उनके लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं. हालांकि शिव प्रताप के पास खुद खाने और रहना का बंदोबस्त नहीं है.



पशु-पक्षियों की भूख का बीड़ा उठाया
पशु-पक्षियों के लिए मसीहा बने शिव प्रकाश को देखकर वहां से गुजरने वाले लोगों में जागरूकता आई और कबूतरों को दाना मिलना शुरू हो गया है. राहगीर शिव प्रताप ने बताया कि वो खुद नोएडा एक मित्र से मिलने के लिए आए थे.

लेकिन लॉकडाउन के चलते वह फंस गए. ऐसे में जहां दोस्त की दुकान थी, वहीं पशु पक्षियों भूख से देख मन कचोट गया और उन्होंने पुश-पक्षियों की भूख का बीड़ा उठाया है. हालांकि उनका कहना है कि वह पशु पक्षियों के पूरी भूख नहीं मिटा पाते, लेकिन जहां तक हो जाता है वह पूरी कोशिश करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details