दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

तेज आंधी और बारिश में ऐसे बचे 'रावण', पंडाल पूरी तरह से हुआ ध्वस्त

नोएडा में तेज आंधी और बारिश की वजह से कई रामलीला का मंच टूट गया है. कलाकारों ने भागकर अपनी जान बचाई.

By

Published : Oct 4, 2019, 1:11 PM IST

नोएडा में आंधी और बारिश etv bharat

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली-एनसीआर में कल शाम तेज आंधी के साथ बारिश आई, जिस वजह से दशहरा महोत्सव के कई कार्यक्रमों को रोकना पड़ा. कई जगहों पर रामलीला का मंच इस तूफान के भेट चढ़ गया लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद रावण (पुतला) को इस आंधी तूफान में भी बचा लिया गया.

नोएडा में आंधी और बारिश

ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी फर्स्ट में नौ दुर्गा का पंडाल, आंधी- पानी में उखड़ गया और वहां खड़ी 3 गाड़ियों के ऊपर जा गिरा. गनीमत रही कि इन सभी घटनाओं में किसी को गंभीर चोटें नहीं आई.

तेज आंधी से रामलीला का मंच गिरा
नोएडा के सेक्टर 46 में श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी के द्वारा आयोजित रामलीला को तेज आंधी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा. रामलीला के लिए बनाया गया 3 फ्लोर का मंच पूरी तरह ध्वस्त हो गया. जिसके कारण रामलीला को रोकना पड़ा. प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि जब तेज आंधी और तूफान आयी तो उस समय लोगों ने और कलाकारों ने भाग कर अपनी जान बचाई.

तूफान में कुर्सियां इधर-उधर हो गई और पूरा मंच ध्वस्त होकर नीचे आ गिरा. रामलीला के साथ ही चल रहा मेले में लगी कई स्टॉल ऐसे गायब हुए मानों उसका कोई अस्तित्व ही नहीं था. इस आंधी तूफान के बीच भी रावण की रक्षा आयोजकों ने बड़ी सफलतापूर्वक की. रावण बारिश में गीला हो गया अब उसे सूखा कर जलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details