दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

महिला दिवस 2020: लज्जा नहीं स्वाभिमान, महिला सशक्तिकरण का संदेश

देश की हर लड़की हर औरत और हर बच्चे की मदद करेगा अपने आप को सड़कों अस्पतालों और ऑफिस में सुरक्षित रखने के लिए एक पहल है. कार्यक्रम के तहत यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि महिला सम्मान ही सर्वोच्च सम्मान है.

By

Published : Mar 7, 2020, 1:33 AM IST

Self-respect self defense program organized on the occasion of Women's Day in noida
महिला सशक्तिकरण

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 27 मीडिया क्लब में 'निर्मुक्ता संस्था ने स्वाभिमान कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम का मुख्य थीम स्वाभिमान आत्मरक्षा के लिए उठाया गया एक कदम था.

महिला दिवस पर सशक्तिकरण का संदेश

स्वाभिमान आत्मरक्षा कार्यक्रम का उद्देश्य स्कूल और कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को आत्मरक्षा और मनोवैज्ञानिक रूप से सशक्त बनाना है.

'लज़्जा नहीं स्वाभिमान'

संस्था की हिमांगी ने बताया कि देश की कई बड़ी संस्था, NGO और नोएडा की संस्था के एक प्लेटफॉर्म पर लाएंगे और महिलाओं को सशक्त करने का काम करेगी संस्था. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बच्चों के लिए विशेष रूप से वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है. ब्रेन स्ट्रोमिंग, साइकोमेट्रिक केशन किए जाएंगे और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जाएगा.

छात्र छात्राओं का ट्रेनिंग सेशन

स्वाभिमान कार्यक्रम के तहत महिलाओं का सशक्तिकरण किया जाएगा साथ ही लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि वह महिलाओं का ज्यादा से ज्यादा सम्मान करें.

'महिला सम्मान, सर्वोच्च सम्मान'

बता दें कि स्वाभिमान कार्यक्रम के तहत तकरीबन ढाई सौ से ज्यादा बच्चों को इकट्ठा किया जाएगा और महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया जाएगा. कार्यक्रम के तहत यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि महिला सम्मान ही सर्वोच्च सम्मान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details