दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा में बनेगी रेमडेसिवीर, उत्तर प्रदेश को भी होगा फायदा: DM सुहास

रेमडेसिवीर दवा का उत्पादन अब नोएडा में होगा. इसके लिए एक निजी कंपनी को भारत सरकार की तरफ से लाइसेंस की अनुमति दे दी गई. दवा की मैन्युफैक्चरिंग होने से गौतमबुद्ध नगर जिले सहित पूरे उत्तर प्रदेश को का फायदा मिलेगा.

By

Published : Aug 13, 2020, 6:03 PM IST

DM Suhas LY
ज़िलाधिकरी सुहास एल.वाई

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन कोरोना के खिलाफ प्रभावी रूप से काम कर रहा है. जनपद वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकरी सुहास एल.वाई ने जानकारी देते हुए बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना एंटी-वायरल मेडिसिन रेमडेसिवीर के लिए मंत्रालय की तरफ से लाइसेंस मिल गया है.

रेमडेसिवीर दवा का उत्पादन अब नोएडा में होगा

रेमडेसिवीर मेडिसिन की मैन्युफैक्चरिंग गौतमबुद्ध नगर में शुरू हो रही है. दवा की मैन्युफैक्चरिंग से न सिर्फ गौतमबुद्ध नगर जिले को बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश को फायदा मिलेगा. जिले की जुबिलिएंट लाइफ साइंसेज कंपनी जिले में रेमडेसिवीर का उत्पादन करेगी.

मृत्युदर सबसे कम

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में बल्कि पूरे भारत में गौतमबुद्ध नगर जिले में मृत्यु दर काफी कम है. जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रभावी रूप से काम कर रही है. बात करें जिले की तो मृत्युदर 0.7% के करीब है. जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हजार पार है और कोविड से संक्रमित लोगों के मरने का आंकड़ा 43 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details