दिल्ली

delhi

Greater Noida: मिलावटी शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी, दो गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2021, 7:15 PM IST

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के रबूपुरा थाना क्षेत्र में पुलिस (Rabu Pura Police) ने अवैध मिलावटी शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी की. पुलिस ने यहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया, वहीं पांच लोग मौके से फरार हो गए.

अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी
अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के रबूपुरा थाना क्षेत्र में पुलिस (Rabu Pura Police) ने अवैध मिलावटी शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी की. पुलिस ने यहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया, वहीं पांच लोग मौके से फरार हो गए. शराब बनाने का काम थाना क्षेत्र के ही तकीपुर के जंगल में शराब माफियाओं द्वारा किया जा रहा था.

अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस का छापा
ग्रेटर नोएडा के रघुपुरा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के तकीपुर के जंगल में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से मिलावटी शराब बनाने का काम किया जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर छापा मारा तो दो लोगों की गिरफ्तारी की गई. वहीं मौके से पांच लोग भागने में कामयाब रहे.

अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी

पुलिस ने शराब बनाए जाने वाली जगह से दो प्लास्टिक की केन, जिसमें लगभग 30 लीटर कच्ची शराब व दूसरी में 20 लीटर और अमिश्रित शराब के साथ ही 5 किलो यूरिया खाद, प्लास्टिक की पन्नी, करीब 10 किलो गुड़, 100 ग्राम नौसादर, एक हजार लीटर लहन बरामद किया है.

ये भी पढे़ं-लोनी में अवैध खनन पर छापेमारी, पुलिस देख भाग खड़े हुए माफिया

दो आरोपी गिरफ्तार, पांच फरार
इस मामले में एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय ने बताया कि दो आरोपी मौके से गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं पांच आरोपी मौके से फरार हो गए हैं. जिसमें अमरिक पुत्र दिलीप, जगदीश पुत्र बचन सिंह, मंगल सिंह पुत्र सिंघाड़ा सिंह, गुरमीत पुत्र अवतार सिंह और दलबीर पुत्र भोला सिंह हैं, सभी चंडीगढ़ गांव के रहने वाले हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी गई है. एडिशनल डीसीपी ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details