दिल्ली

delhi

चुनाव से पहले नोएडा पुलिस ने पकड़ी भारी मात्रा में अवैध शराब

By

Published : Jan 16, 2022, 10:40 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नोएडा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अवैध शराब ले जा रहे वाहन को पकड़ा है. इस मामले में पुलिस संबंधित धाराओं में आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/नोएडा: चुनावी मौसम में शराब की तस्करी भी बढ़ गई है. शराब की तस्करी रोकने और तस्करों को पकड़ने का काम गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी पुलिस द्वारा उच्च अधिकारियों के निर्देश पर तेजी से किया जा रहा है. इसका जीता जागता उदाहरण रविवार को ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस वे पर देखने को मिला, जब पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक टाटा 407 को पकड़ा. टाटा 407 में लहसुन के कट्टों के बीच में अवैध शराब पाई गई. ये शराब हरियाणा से फिरोजाबाद 50 पेटी ले जाई जा रही थी. शराब के साथ पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

वहीं, इस गैंग में कुछ नाम प्रकाश में आए हैं, जिन्हें पुलिस ने वांछित किया है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है. ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 पुलिस ने लहसुन के कट्टों में अवैध शराब छिपाकर ले जाने वाले दो शराब तस्कर 50 पेटी अवैध शराब हरियाणा मार्का वाले टाटा 407 के साथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

इसे भी पढे़ं:विधानसभा चुनाव को लेकर अलर्ट पर नोएडा पुलिस, लोगों से कर रही ये अपील

नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा तस्करी कर अवैध अंग्रेजी शराब को फरीदाबाद (हरियाणा) से लेकर जनपद फिरोजाबाद ले जाने के लिये टाटा 407 में 50 पेटी शराब को लहसुन के कट्टो के नीचे छुपाकर टाटा 407 नम्बर यूपी 16 एटी 7162 में तस्करी कर शराब ले जायी जा रही थी. सूचना पर जीरो प्वाइन्ट यमुना एक्सप्रेस वे पर चैकिंग के दौरान अभियुक्त गण विपिन, धर्मेन्द्र को गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि गाड़ी की तलाशी लेने पर दो प्लेट फर्जी बीआर 7 जीए 2619 बरामद हुई. अभियुक्तों ने पूछताछ पर बताया कि दोनो नंबर प्लेटो को फिरोजाबाद में बदलना था. गाड़ी फिरोजाबाद तक ही पहुचानी थी, उसके आगे गाड़ी को कोई अन्य ड्राइवर लेकर जाता. पूछताछ में पता चला कि पकड़े गये दोनो व्यक्ति ड्राइवर और कन्डक्टर हैं, जो अन्य अभियुक्त अन्नू, दीपक के कहने पर शराब की गाड़ी को उनके बताये अनुसार लेकर जाते है.

फरीदाबाद में अर्जुन नाम के ड्राइवर द्वारा गाड़ी को दोनो अभियुक्तों को दिया गया था और बताया गया था कि फिरोजाबाद में बिहार की प्लेट लगाकर आगे जो ड्राइवर मिलेगे उन्हे दे देगे. अन्नू,दीपक और अर्जुन तीनो को मुकदमे में वांछित किया गया. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details