दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रेटर नोएडा: पायलट राजेश गुर्जर ने 230 यात्रियों को छोड़ा लंदन, लोग कर रहे हैं तारीफ

देश भले ही कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहा है लेकिन इसके बावजूद भी देश में ऐसे वीर सपूत हैं जो अपनी बहादुरी का परिचय देने से कभी पीछे नहीं हटते हैं. नोएडा के अगाहपुर के रहने वाले राजेश कुमार गुर्जर ने भारत में फंसे कई विदेशियों को उनके घर पहुंचाया है.

By

Published : Apr 16, 2020, 5:59 PM IST

Pilot Rajesh 230 passengers left London
पायलट राजेश की वीर गाथा

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा के अगाहपुर गांव के एक कैप्‍टन की चर्चा उनके गांव ही नहीं पूरे देश में हो रही है. देश में ऐसे कोरोना योद्धा की वजह से भारत में ही नहीं विश्व पटल पर भी उनका नाम रोशन हो रहा है. नोएडा के अगाहपुर के रहने वाले राजेश कुमार गुर्जर ने भारत में फंसे कई विदेशियों को उनके घर तब पहुंचाया है, जब कोई भी पायलट विदेश जाने को तैयार नहीं था. लेकिन इन्‍होंने सभी विदेशियों को सकुशल पहुंचाया और भारत वापस लौट आये.

नोएडा के वीर सपूत ने दिया बहादुरी का परिचय

देश में कई विदेशी फंसे हुए थे. सरकार ने इन्‍हें क्‍वारंटाइन में भेज दिया था. इसके बाद जब इनका क्‍वारंटाइन पूरा हुआ तब सरकार ने इन्‍हें इनके देश वापस छोड़ने का प्‍लान बनाया. जिसके लिए कई पायलटों से राय मांगी गई, लेकिन सभी ने लंदन जाने पर हाथ खड़े कर दिए. तब ग्रेटर नोएडा के वीर सपूत राजेश ने बहादुरी का परिचय देते हुए पूरे मिशन को बखूबी पूरा किया और विदेशियों को सकुशल देश छोड़ आए.

पायलट राजेश की वीर गाथा

पूरे मिशन को दिया अंजाम

पायलट राजेश एयर इंडिया की फ्लाइट 161-162 लेकर 13 अप्रैल की देर रात 2:30 बजे उड़े और लंदन सुबह भारतीय समयानुसार 11 बजे पहुंच गए. इसके बाद वहां उन्‍होंने वेटिंग रूम में ही समय काटा और इंधन भरवाकर स्वदेश लौट आए. लगभग 17 घंटे से ज्‍यादा बिना आराम किए उड़ान भरी. उन्‍होंने दिल्‍ली से लंदन जाने के लिए पहले 230 यात्री अमृतसर से लिए और फिर 70 यात्री दिल्ली से लिए. इसके बाद अपने मिशन को पूरा कर वापस लौटे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details