दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: 15 सितंबर से खुलेगा ओखला पक्षी विहार, ये हैं शर्तें...

ओखला पक्षी विहार 15 सितंबर से खोला जाएगा. इस दौरान कोविड से सुरक्षा के लिए हैंड सैनिटाइजेशन, पल्स ऑक्सीमीटर, स्क्रीनिंग सहित कोविड-19 के सभी नियमों को फॉलो किया जाएगा.

By

Published : Aug 28, 2020, 6:57 PM IST

Okhla bird sanctuary will open from 15 September
नोएडा पक्षी विहार

नई दिल्ली/नोएडाः कोरोना संकट के चलते तकरीबन 5 महीनों से नोएडा का ओखला पक्षी विहार बंद है. अब ओखला पक्षी विहार को 15 सितंबर से खोला जाएगा. वहीं सुरक्षा को देखते हुए ओखला पक्षी विहार में पर्यटकों को एंट्री के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा. पर्यटकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि अब ग्रुप में या गुट में घूमने की अनुमति नहीं होगी. बढ़ते संक्रमण को देख सोशल डिस्टेंसिंग का खास तौर पर ख्याल रखा जाएगा.

15 सितंबर से खुलेगा ओखला पक्षी विहार

गोल्फ कार्ट से घूमने का उठाएं लुत्फ

ओखला पक्षी विहार के रेंज अफसर अरविंद कुमार जानकारी देते हुए बताया कि 15 सितंबर से पक्षी विहार को खोला जाएगा. एंट्री के दौरान हैंड सैनिटाइजेशन, पल्स ऑक्सीमीटर, स्क्रीनिंग सहित कोविड-19 के सभी नियमों को फॉलो किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सितंबर में ओखला पक्षी विहार में 6 गोल्फ कार्ट आ जाएंगी, ताकि आराम पूर्वक घुमा जा सके. इसके लिए पर्यटकों को न्यूनतम चार्ज भी चुकाने होंगे. सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक पक्षी विहार खुला रहेगा.

15 सिंतबर से खुलेगा पक्षी विहार

बता दें कि ओखला पक्षी विहार 400 हेक्टेयर में बना हुआ है. सुरक्षा के मद्देनजर लोगों को इसे मुख्य मार्ग और 2 वॉच टावर तक जाने की अनुमति है. लोग ज्यादा अंदर नहीं जाए इसलिए उन पर नजर रखने के लिए टीम भी बनाई गई है. DFO प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 15 सितंबर से पर्यटकों के लिए ओखला पक्षी विहार खोल दिया जाएगा. दोनों गेटों पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था रहेगी. साथ ही इस कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल्स को फॉलो किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details