दिल्ली

delhi

नाेएडा सेक्टर 71 अंडरपास दोनों तरफ से हुआ शुरू, जाम से मिलेगी निजात

By

Published : Nov 7, 2021, 11:02 PM IST

नोएडा एनसीआर में देखा जाए तो सुबह या शाम लोगों को जाम का सामना कहीं न कहीं करना ही पड़ता है. पिछले कई वर्षों से नोएडा वासियों को सबसे ज्यादा जाम का सामना सेक्टर 71 के पास करना पड़ रहा था. जिससे निजात दिलाने का काम नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया गया.

सेक्टर 71 अंडरपास
सेक्टर 71 अंडरपास

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा के सेक्टर 71 स्थित अंडर पास की सौगात रविवार काे नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा वासियों को दी गई. नोएडा से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा से नोएडा आने जाने वाले को काफी राहत मिलेगी. इस अंडरपास के रास्ते ग्रेटर नोएडा से चलकर आसानी से लोग दिल्ली जा सकते हैं. वही दिल्ली से आने वाले आसानी से ग्रेटर नोएडा की तरफ जा सकते हैं. उन्हें जाम का बहुत ज्यादा सामना नहीं करना पड़ेगा.

इस अंडरपास के बन जाने से ग्रेटर नोएडा से बिसरख के रास्ते होते हुए सिटी सेंटर, सेक्टर 37 होते हुए आसानी से हर कोई दिल्ली कालिंदी कुंज की तरफ जा सकता है । वहीं दिल्ली से आने वाला वाहन सेक्टर 37, गोल्फ कोर्स ,सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से होते हुए सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के रास्ते सेक्टर 71 अंडरपास से होते हुए ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की तरफ आसानी से जा सकेगा.इसके साथ ही आपको बता दें की वर्ष 2022 नए साल पर नोएडावासियों को तीन और नए अंडरपास की सौगात नोएडा प्राधिकरण द्वारा दिए जाने की योजना करीब-करीब पूरी होने वाली है.

नाेएडा सेक्टर 71 अंडरपास दोनों तरफ से हुआ शुरू

पढ़ेंःट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने टोल प्लाजा पर चलाया जागरूकता अभियान

जिसमें कुंडली बांगर के पास बन रहा अंडरपास लगभग 45 करोड़ की अनुमानित लागत से बन रहा है, जो चार लेन में बनकर तैयार होगा. इससे सेक्टर 148 के लोगों को काफी आने जाने में सुविधा मिलेगी. लोग आसानी से मेट्रो पर भी आ जा सकेंगे. इसके साथ ही दूसरा अंडरपास झट्टा गांव के पास बन रहा है, जो करीब 46 करोड़ की अनुमानित लागत से बन रहा है. यह सेक्टर 159 को जोड़ेगा. इस अंडरपास से सेक्टर 156 से सेक्टर 162 तक के लोग आसानी से आ जा सकेंगे. इस अंडरपास से मोमनाथन, डेरी पंडित, डेरी गुर्जर, कमबख्तपुर, बडावली, नलखेड़ा सहित कई गांव के लोगों को लाभ मिलेगा.

पढ़ेंःनोएडा में शुरू हुआ ट्रैफिक माह, पुलिस कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

तीसरे अंडरपास सेक्टर 142 स्थित एडवांट बिल्डिंग के पास से बन रहा है. करीब 47 करोड़ अनुमानित लागत से बन रहा है. चार लेन चौड़ा होने के साथ ही अंडरपास 60 मीटर लंबा होगा. सेक्टर 142 से सेक्टर 168 को जोड़ने का काम करेगा. सभी अंडरपास देखा जाए तो मेट्रो को जोड़ने वाले रहेंगे. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि अंडरपास के बन जाने से काफी सुविधा हाेगी. जाम का सामना करना पड़ रहा था आने जाने में उससे निजात मिलेगी.

नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी मुकेश वैश्य का कहना है कि सेक्टर 71 के अंडरपास को पूरी तरह से खोल दिया गया है. आम जनता अब इस पर आसानी से बिना जाम का सामना किये अपना सफर पूरा कर सकते हैं. दिल्ली से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details