दिल्ली

delhi

नोएडा: सैमसंग कंपनी में लाखों की चोरी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 20, 2020, 2:51 AM IST

नोएडा के थाना फेस 2 पुलिस द्वारा सैमसंग कंपनी से धोखाधड़ी कर गबन किए मोबाइल पार्ट्स के 22 बक्सों के साथ घटना में लिप्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के मैनेजर दिनेश चन्द्रा के द्वारा थाना फेस 2 पर पिछले कई महीने से सैमसंग कंपनी स्थित वेयर हाउस से मोबाइल पार्ट्स गबन किए जाने के बारे में डिक्सन कंपनी में कार्यरत कर्मचारी लवकुश और ड्राइवर अशोक कुमार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था.

Noida police arrested four accused for stealing millions in Samsung company
नोएडा पुलिस नोएडा क्राइम न्यूज सैमसंग कंपनी चोरी गफ्फार मार्केट डिक्सन कंपनी

नई दिल्ली/नोएडा: सैमसंग कंपनी में मोबाइल पार्ट्स की चोरी करने वाले 4 शातिर अभियुक्तों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मौके से 80 लाख रुपये के मोबाइल पॉर्ट्स, 20 लाख 80 हजार रुपये नगदी समेत एक कार बरामद की गई. सैमसंग कंपनी के लिए ट्रांसपोर्ट का कार्य करने वाली कंपनी का ड्राइवर अपने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी को अंजाम देता था.

लाखों के माल के साथ चार गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए शातिर अभियुक्त कंपनी से पॉर्ट्स चुराकर दिल्ली की गफ्फार मार्केट में सस्ते दामों में बेच दिया करते थे. इन अभियुक्तों में से एक गफ्फार मार्केट में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाता है.

लाखों के माल के साथ चार गिरफ्तार

नोएडा के थाना फेस 2 पुलिस द्वारा सैमसंग कंपनी से धोखाधड़ी कर गबन किए मोबाइल पार्ट्स के 22 बक्सों के साथ घटना में लिप्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के मैनेजर दिनेश चन्द्रा के द्वारा थाना फेस 2 पर पिछले कई महीने से सैमसंग कंपनी स्थित वेयर हाउस से मोबाइल पार्ट्स गबन किए जाने के बारे में डिक्सन कंपनी में कार्यरत कर्मचारी लवकुश और ड्राइवर अशोक कुमार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था. इस संबंध में एक टीम गठित की गई.


रविवार को थाना फेस-2 पुलिस ने गौरव सिक्का निवासी शास्त्री नगर दिल्ली को उसकी गफ्फार मार्केट स्थित शॉप से गिरफ्तार किया. आरोपी के कब्जे से 2 बॉक्स मोबाइल फोन बैक कवर, एक बॉक्स ओक्टा (मोबाइल डिस्पले) और एक बॉक्स मोबाइल फोन चार्जर बरामद किए गए. आरोपी ने बाकी माल को 18 जुलाई को FEDEX कुरियर के जरिए हांगकांग भिजवा दिया था.

इसके बाद घटना में लिप्त लवकुश, ड्राइवर अशोक कुमार और अजय को एल्डिको चौराहे से कार नंबर UP 83 AR 72 के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. इन आरोपियों के कब्जे से 18 बॉक्स मोबाइल डिस्पले (ओक्टा) और गबन कर बेचे गए माल की बिक्री के 20 लाख 50 हजार रुपये बरामद किए गए. इन आरोपियों के खिलाफ धारा 406/411 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की गई. पुलिस ने आरोपी गौरव सिक्का की शॉप को भी सील कर दिया. बरामद माल की कीमत करीब 80 लाख रूपये है.


डीसीपी सेंट्रल जोन के मुताबिक ये तथ्य आए सामने

आरोपियों से पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि डिक्सन कंपनी के पीपीसी सुपरवाइजर लवकुश की ड्यूटी सैमसंग वेयर हाउस से डिक्सन कंपनी के लिए गाड़ी संख्या UP 16 GT 5363 में जरूरत के मुताबिक माल भिजवाने की है. इस गाड़ी को अशोक कुमार नाम का ड्राइवर चलाता है. इन दोनों व्यक्तियों का संपर्क अजय नामक व्यक्ति से है और अजय का संपर्क दिल्ली में गफ्फार मार्केट में मोबाइल की शॉप चलाने वाले गौरव सिक्का से है.

पिछले लगभग 4 महीने मे लवकुश और अशोक ने डिक्सन कंपनी को भेजे जाने वाले माल के साथ अतिरिक्त रूप में मोबाइल पार्ट्स के बॉक्स 4 बार निकालकर अपनी कार नं. UP 83 AR 7263 में रखकर अजय के पास पहुंचाए गए और अजय के द्वारा हर बार मोबाइल पार्ट्स के बॉक्स गौरव सिक्का को बुलवाकर बेचे गए. अजय को इस काम के लिये प्रति ओक्टा (मोबाइल डिस्पले) 100 रूपये मिलते थे और गौरव सिक्का प्रति ओक्टा (मोबाइल डिस्पले) एक हजार रूपये में इन लोगों से खरीदता था. जबकि ओक्टा की कंपनी कीमत 2250 रूपये है. प्रति ओक्टा बिक्री के 900 रूपये लवकुश और अशोक कुमार को मिलते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details