दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: हॉटस्पॉट इलाके से साइकिल पर सवार हो जा रहे थे बिहार, अरेस्ट

नोएडा के सेक्टर 9 हॉटस्पॉट एरिया में लॉकडाउन के दौराना पांच लोगों ने साइकिलें खरीदी और साइकिल पर सवार होकर बिहार के लिए चल पड़े. पुलिस ने जानकारी मिलते ही उन पांचों उल्लंघनकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है और साइकिल बेचने वाले दुकानदार पर भी कार्रवाई की है.

By

Published : May 7, 2020, 2:25 PM IST

Noida police arrested 5 people going to Bihar by bicycle in hotspot area corona virus lockdown
हॉटस्पॉट एरिया सेक्टर 9 नोएडा सेक्टर 20 थाना साइकिल बिहार नोएडा लॉकडाउन लॉकडाउन का उल्लंघन नोएडा पुलिस

नई दिल्ली/नोएडा:देश में कोरोना संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसलिए सरकार को लॉकडाउन 3.0 लगाना पड़ा.अब लॉकडाउन के तीसरे फेस में पब्लिक की स्थिति यह हो गई है कि अगर उन्हें घर जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा, अगर किसी गाड़ी से नहीं जा सकते तो वे घर जाने के लिए साइकिल से ही निकल पड़ रहे हैं.

साइकिल से बिहार जाने वाले हुए गिरफ्तार

ऐसा ही कुछ मामला नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 9 में आया. जहां एक दुकानदार ने 5 लोगों को तीन नई साइकिलें बेचीं. उन साइकिलों पर सवार होकर 5 लोग बिहार के लिए चल दिए. साइकिलें उस एरिया से साइकिल बेची गईं जो कोरोना हॉटस्पॉट है.

इस मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने जहां बिहार जाने वाले पांच लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. वहीं उस दुकानदार के खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई की है, जिसने साइकिलें बेची थीं. इसके साथ ही पुलिस ने सभी साइकिलों को अपने कब्जे में ले लिया.


नई साइकिल से चल दिए बिहार

नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 9 को हॉटस्पॉट एरिया घोषित किया जा चुका है. उस क्षेत्र के एक दुकानदार ने चोरी-छिपे दुकान खोली और बिहार जाने वाले पांच लोगों को तीन नई साइकिलें बेच दीं.

उन साइकिलों पर सवार होकर पांचों लोग बिहार के लिए चल दिए. हॉटस्पॉट एरिया से निकलने ही वाले थे कि पुलिस ने उन सभी लोगों को पकड़ लिया. पुलिस ने उनके खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज किया. वहीं साइकिल बेचने वाले दुकानदार के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में बताया कि शासन और प्रशासन द्वारा हर किसी को इस लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने के लिए अपील की जा रही है. साथ ही सभी के लिए खाने-पीने की व्यवस्था भी की जा रही है.

वहीं जो लोग भी लॉकडाउन का उल्लंघन करेंगे और बिना इजाजत के किसी भी इलाके से खासकर हॉटस्पॉट एरिया से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे. उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details