दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: अथॉरिटी की वॉल पेंटिंग, स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में टॉप 10 में पहुंचने की तैयारी

स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 में रैंक सुधार को लेकर लगातार नोएडा प्राधिकरण पहल कर रहा है. नोएडा प्राधिकरण शहर को स्वच्छ बनाने के लिए कई ठोस कदम उठा रही है

By

Published : Dec 17, 2019, 1:51 PM IST

Updated : Dec 17, 2019, 3:00 PM IST

नोएडा स्वच्छता अभियान , Swachh Survekshan 2019
नोएडा स्वच्छता अभियान

नई दिल्ली/नोएडा:शहर को स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से नोएडा प्राधिकरण ने एक पहल शुरू की है. शहर में वॉल पेंटिंग और कलर पेंटिंग कर शहर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. साथ ही स्वच्छता के संदेश दिए जा रहे हैं. स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 में रैंक सुधार को लेकर लगातार नोएडा प्राधिकरण पहल कर रहा है.

नोएडा में करवाई जा रही है वॉल पेंटिंग

स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में रैंकिंग बढ़ाने पर जोर
नोएडा प्राधिकरण शहर को स्वच्छ बनाने के लिए कई ठोस कदम उठा रही है. वॉल पेंटिंग, पिलर पेंटिंग, फसाड लाइटिंग (Facade lighting), पिंक टॉयलेट बनाए गए हैं. बता दें साल 2018 में स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में नोएडा शहर को 150वीं रैंक मिली थी.

ऐसे में लगातार स्वच्छता को लेकर नोएडा अथॉरिटी जनता को जागरूक कर रही है. नोएडा एंट्री गेट, सेक्टर-14, सेक्टर-15, सेक्टर-33 सहित शहर के कई सेक्टरों में वॉल पेंटिंग और पिलर पेंटिंग की जा रही है. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में टॉप टेन में लाने की बात कही है.

शहर का सौन्दर्यीकरण पर दिया ध्यान
नोएडा अथॉरिटी शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा में फसाड लाइटिंग, एलईडी लाइटिंग, शौचालय, महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट, कूड़ा निस्तारण एट सोर्स, डोर टू डोर सर्विस सहित कई पहल कर रही है. ताकि शहर को स्वच्छ बनाया जा सके. प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी लगातार शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा में कई ठोस कदम उठा रही है.

Last Updated : Dec 17, 2019, 3:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details