दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: स्वच्छता को लेकर प्राधिकरण ने कसी कमर, नाइट स्वीपिंग की हुई शुरुआत

नोएडा में स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में नोएडा की रैंकिंग में सुधार को लेकर प्राधिकरण लगातार कमर कसे हुए है. इसके लिए नाईट स्वीपिंग की शुरूआत भी की है.

By

Published : Dec 3, 2019, 11:19 AM IST

Updated : Dec 3, 2019, 12:33 PM IST

Night sweeping begins start in Noida
स्वच्छता को लेकर नाइट स्वीपिंग की शुरुआत

नई दिल्ली/नोएडा: स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में नोएडा की रैकिंग में सुधार को लेकर सेक्टर 29 गंगा कॉम्प्लेक्स से नाईट स्वीपिंग की शुरुआत की गई है.

स्वच्छता को लेकर नाइट स्वीपिंग की शुरुआत

नाइट स्वीपिंग की शुरुआत
OSD इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि दिन की भीड़ में मार्केट एरिया की सफाई सही ढंग से नहीं हो पाती थी. ऐसे में मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के दिशा-निर्देशों के तहत नाईट स्वीपिंग कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. नोएडा शहर में पहले फेज में 39 मार्केट चिन्हित की गई है. इसकी शुरुआत सेक्टर 29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से की गई है. पहले चरण में कुल 22 मार्केट में स्वच्छता के तहत नाईट स्वीपिंग कार्यक्रम की शुरुआत की गई है.

'लापरवाही की तो होगी सख्त कार्रवाई'
OSD इंदु प्रकाश सिंह ने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिकारियों ने कहा कि इसकी कड़ी मॉनिटरिंग की जाएगी. रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक मार्केट में सफाई की जाएगी ऐसे औचक निरीक्षण भी किया जाएगा और कोई काम मे लापरवाही करते दिखाई दिया तो अवश्य कार्रवाई की जाएगी.

हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम की शुरूआत
प्राधिकरण के अधिकारी ACEO प्रवीण मिश्र में हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. कार्यक्रम में OSD इंदु प्रकाश सिंह, DGM एस.सी मिश्र, PE विजय रावल, नोएडा एंप्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated : Dec 3, 2019, 12:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details