दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: 1 लाख से ज्यादा श्रमिकों को ट्रेन-बस से घर पहुंचाया गया- DM सुहास

नोएडा में श्रमिकों को गृह जनपद पहुंचने का सिलसिला जारी है. डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रमिकों के घर लौंटने की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. 1 लाख से ज्यादा मजदूरों को बस और ट्रेन की मदद से उनके घर भेजा गया है.

By

Published : May 29, 2020, 4:18 PM IST

workers transported home by train-bus says DM Suhas
श्रमिकों को ट्रेन-बस से घर पहुंचाया गया- DM सुहास

नई दिल्ली/गौतमबुद्ध नगर:नोएडा में श्रमिकों को गृह जनपद पहुंचने का सिलसिला जारी है. डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रमिकों के घर लौटने की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है. 1 लाख से ज्यादा मजदूरों को बस और ट्रेन की मदद से उनके घर भेजा गया है.

DM सुहास एल वाई का बयान

उन्होंने श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि जनसुनवाई पोर्टल पर आवेदन करें और मैसेज मिलने के बाद ही घरों से निकलें. मोबाइल फोन पर प्राप्त मैसेज ही बस और ट्रेन दोनों में टिकट के तौर पर काम करेगा. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि रोजाना जाने वाले मजदूरों की संख्या में कटौती आई है.



'1 लाख से ज्यादा श्रमिकों को घर पहुंचाया'

DM सुहास ने बताया कि हजारों की संख्या में श्रमिकों ने जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन लॉकडाउन 4 में कंस्ट्रक्शन के काम और उद्योग खुलें हैं. ऐसे में कई मजदूरों के जाने की संख्या में कमी दर्ज की गई है. ये जिले के लिए उत्साहवर्धक खबर है. श्रमिक स्पेशल ट्रेन और परिवहन निगम के बसों को लगाया गया है. दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन तक श्रमिकों को पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम भी किया गया है. नजदीक सफर के लिए बस और दूर सफर के लिए ट्रेन चलाई जा रही हैं. जिला प्रशासन ने 1 लाख से ज्यादा श्रमिकों को सकुशल उनके घर पहुंचाया गया है.



SMS कर दी जाती है जानकारी

सड़क पर अगर कोई श्रमिक दिखाई देते हैं तो उन्हें शेल्टर होम भेजा जाता है और वहां उनके रहने-खाने की व्यवस्था का आदेश भी दिया गया है. उन्होंने श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि कृपया जनसुनवाई पोर्टल पर अप्लाई करने के बाद SMS का इंतजार करें. जिला प्रशासन आपको कॉल कर यह भी बताएगा कि आपकी बस या ट्रेन कब और कहां से कितने बजे चलेगी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details