दिल्ली

delhi

मोहब्बत का इजहार करने वालों के लिए आज का दिन खास, वैलेंटाइन डे पर फूलों की भरमार

By

Published : Feb 14, 2020, 8:03 AM IST

आज वैलेंटाइन डे है, आज का दिन मोहब्बत का दिन माना जाता है. इसी मोहब्बत का इजहार करने के लिए बाजारों में फूलों के गुलदस्ते और अलग-अलग तरह के गिफ्ट नजर आ रहे है. आज के दिन खासतौर पर फूलों के रेट बढ़ जाते है.

markets in noida are decorated with flower bouquets on valentine day 2020
वैलेंटाइन डे पर फूलों की भरमार

नई दिल्ली/नोएडा: वैलेंटाइन डे पर बाजारों में खास रौनक नजर आ रही है. फूल वालों से लेकर मार्केट में अलग-अलग गिफ्टों से बाजार पूरी तरह से सजा हुआ है. इस दिन खासतौर पर फूलों का महत्व ज्यादा होता है, इसीलिए मार्केट में 5 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक के गुलदस्ते मिल रहे है.

वैलेंटाइन डे पर फूलों की भरमार

वैलेंटाइन डे की तैयारी

मोहब्बत और प्यार का दिन कहा जाने वाला वैलेंटाइन डे आज है. इस दिन का युवाओं में खासा क्रेज देखने को मिलता हैं. वहीं वैलेंटाइन डे के दिन फूलों के दाम 2 गुना और 3 गुना बढ़ जाता है. फूल वाले ने बताया कि इस दिन सबसे ज्यादा गुलाब के फूल का महत्व होता है, जो आम दिनों में 20 से 30 रुपये के बिकते हैं पर वैलेंटाइन डे के दिन ये 50 से 60 रुपये में बेचे जाते हैं और लोग इन्हें चाव से खरीदते हैं.

मार्केट में 200 से लेकर 1000 रुपये तक के बुके

वैलेंटाइन डे को लेकर फुल विक्रेता का कहना है कि उसके पास 200 से लेकर 1000 रुपये तक के फूल और बुके के ऑर्डर आ चुके हैं. साथ ही फूलों को लेने के लिए सिर्फ युवा वर्ग ही नहीं बल्कि बड़े भी आते हैं. फूलों को आम दिनों में जहां कम मंडी से खरीद कर लाया जाता है, वहीं आज के दिन 2 गुना 3 गुना ज्यादा फूल खरीदे जाते हैं और एक से बढ़कर एक आकर्षित करने वाले बुके बनाए जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details