दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

'25 हजार लोगों को फ्री में हेलमेट बांट चुका युवक', जानें क्यों

राघवेंद्र ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि उनके एक दोस्त की मौत हेलमेट नहीं पहनने के कारण हुई थी. उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि मेरे दोस्त की तरह किसी और की मौत हेलमेट नहीं पहनने के कारण हो.

By

Published : Sep 15, 2019, 8:01 AM IST

हेलमेट बांटकर जीवन के महत्व को बता रहा युवा etv bharat

नई दिल्ली/नोएडा :राजधानी से सटे नोएडा में शनिवार को एक युवक लोगों को हेलमेट बांटते हुए देखा गया. युवक का नाम राघवेंद्र है. जो लोगों को हेलमेट का महत्व और यातायात नियम के प्रति आम जनता को जागरूक करने के लिए अभियान चला रहा है.

हेलमेट बांटकर जीवन के महत्व को बता रहा युवा

ई-रिक्शा चालकों को हेलमेट बांटा
राघवेंद्र ने बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास ई-रिक्शा स्टैंड पर सैकड़ों ई-रिक्शा चालकों को मुफ्त में हेलमेट बांटा और साथ ही उनके बच्चों के लिए किताबें भी दी. ई-रिक्शा चालकों के साथ ही सवारियों को भी उन्होंने हेलमेट का महत्व और यातायात नियम से अवगत कराया.

'मेरे दोस्त की मौत हेलमेट नहीं पहनने से हुई थी'
राघवेंद्र ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि उनके एक दोस्त की मौत हेलमेट नहीं पहनने के कारण हुई थी. उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि मेरे दोस्त की तरह किसी और की मौत हेलमेट नहीं पहनने के कारण हो, इसलिए मैं लोगों के बीच जाकर यातायात नियमों को बताने के साथ ही पूरे देश में अब तक 25 हजार लोगों को हेलमेट बांटने का काम कर चुका हूं.

'अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है'
उन्होंने कहा कि यह अभियान सिर्फ नोएडा में ही नहीं बल्कि पूरे देश में मेरे द्वारा चलाया जा रहा है. वहीं इस अभियान में सरकार की तरफ से कोई सहायता राशि नहीं दी जा रही है. उन्होंने कहा कि मैं सरकार से मांग करना चाहता हूं कि इस तरह का कार्य सरकार की तरफ से भी किया जाए.

हेलमेट वितरण के संबंध में जब ईटीवी भारत ने ई रिक्शा चालकों से बात की तो उन्होंने इस अभियान और जागरूकता का स्वागत करते हुए एक अच्छी पहल बताया और लोगों को भी जागरूक करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details