दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

गैस की कालाबाजारी के खिलाफ आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई, जब्त किए 5 सिलेंडर

नोएडा के सेक्टर 49 में आपूर्ति विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैस की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. टीम ने छापेमारी के दौरान 5 सिलेंडर सहित रिफिलिंग पाइप जब्त किया है.

By

Published : Dec 27, 2019, 7:39 PM IST

black marketing of gas
गैस की कालाबाजारी, black marketing of gas

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को आपूर्ति विभाग की टीम ने गैस की कालाबाजारी करने वालों पर छापामारी की है. इस दौरान अवैध गैस रिफिलिंग करने वालों में खलबली मच गई और वे मौके से भाग निकले. टीम ने छापेमारी के दौरान 2 अमानक श्रेणी के सिलेंडर जब्त किए हैं. विभाग ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ सेक्टर-49 थाने में मुकदमा दर्ज किया है.

आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्रवाई

जिला प्रशासन की छापेमारी

क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सुशील कुमार तिवारी ने बताया कि इस मामले में मुखबिर ने हमें सूचना दी थी. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही नोएडा के सेक्टर 49 बरोला क्षेत्र में छापेमारी की गई, जहां मौके से 14. 2 किलोग्राम क्षमता के घरेलू एलपीजी सिलेंडर से अमानक श्रेणी के छोटे सिलेंडर में अवैध रूप से सप्लाई करने के दौरान छापेमारी की गई. हालांकि छापेमारी के दौरान दुकान में मौजूद व्यक्ति भाग निकला. जानकारी के मुताबिक यह दुकान रिक्षपाल सिंह की है. टीम ने मौके से तकरीबन 5 सिलेंडर जब्त किए हैं. साथ ही टीम ने रिफिलिंग पाइप समेत सिलेंडर में उपयुक्त होने वाले उपकरण भी जब्त कर लिए हैं.

मुकदमा हुआ दर्ज

लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस रेगुलेशन ऑफ सप्लाई एंड डिस्ट्रीब्यूशन, 2000 के तहत कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details