दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

BJP सांसद महेश शर्मा के भाई ने की गौ विकास मंत्रालय बनाने की मांग

नोएडा में बीजेपी सांसद डॉक्टर महेश शर्मा के भाई डॉक्टर नरेश शर्मा ने गौ माता को भारतीय धर्म, संस्कृति और अर्थ व्यवस्था के जीवन चक्र का केंद्र बताया.

By

Published : May 27, 2019, 12:09 PM IST

नरेश शर्मा से मुलाकात करते लोग

नई दिल्ली/नोएडा:केंद्र में अभी तक मोदी जी का शपथ ग्रहण समारोह भी नहीं हुआ कि एक बार फिर गाय को लेकर राजनीति तेज हो गई है. गौ हत्या को लेकर कानून और गौ विकास मंत्रालय बनाने की मांग की जाने लगी है.

ये मांग कोई आमजन नहीं गौतमबुद्ध नगर से दोबारा जीत कर संसद पहुंचे डॉक्टर महेश शर्मा के भाई डॉक्टर नरेश शर्मा ने की है. डॉक्टर नरेश शर्मा नोएडा कामधेनु ट्रस्ट के डायरेक्टर हैं.

गौ मंत्रालय बनाने की मांग

नोएडा में बीजेपी सांसद डॉक्टर महेश शर्मा के भाई डॉक्टर नरेश शर्मा ने गौ माता को भारतीय धर्म, संस्कृति और अर्थ व्यवस्था के जीवन चक्र का केंद्र बताया.

साथ ही उन्होंने बीजेपी के उन संकल्पों को याद किया. जिनमें बीजेपी हमेशा से सत्ता में आने पर गौ हत्या को लेकर कानून बनाने की बात करती रही है.

'शपथ लेने के साथ ही बनाए मंत्रालय'
डॉक्टर नरेश शर्मा ने दोबारा चुनी गई मोदी सरकार से उम्मीद जताते हुए कहा कि शपथ लेने के साथ ही मोदी सरकार सबसे पहला काम गौ हत्या को लेकर कानून बनाने का करे और गौ विकास मंत्रालय बने.

उन्होंने कहा, 'रेल, पेट्रोल और कोयला मंत्रालय है तो गौ मंत्रालय भी तुरंत बनना चाहिए और भारत का राष्ट्रीय प्राणी गौ माता को घोषित करना चाहिए.'

'सब समस्याओं का इलाज है गाय'
डॉक्टर नरेश शर्मा ने गाय का महत्व भी बताया. उन्होंने कहा, 'गाय ना केवल शस्त्र ही प्रतिपादित करती है. आधुनिक साइंस भी गाय के महत्व को मानता है. गाय माता से ज्यादा कल्याणकारी प्राणी कोई नहीं है.'

उन्होंने आगे कहा, 'भारत में गरीबी, बेरोज़गारी, भुखमरी, ऊर्जा और पर्यावरण इन सब समस्यों का एक इलाज है गौ माता. उन्होंने दावा किया कि अगर गौ माता की सेवा की जाएगी भारत की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details